Pune News | ओमिक्रॉन औऱ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कड़े उपाययोजना की जरूरत

राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे‌ पाटील की नगर निगम आयुक्त राजेश पाटील से मांग

पिंपरी : Pune News | पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) के साथ ही कोरोना के मरीज भी बढ रहे हैं। इस पृष्ठभूमि में पिंपरी चिंचवाड़ नगर प्रशासन (PCMC Administration) और चिकित्सा व्यवस्था द्वारा आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए। नागरिकों को परेशानी नहीं होगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे पाटिल (Sanjog Waghre Patil) ने मांग की कि लोगों को समय पर आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी, इसकी योजना बनानी (Pune News) चाहिए।

 

इस सिलसिले में वाघेरे पाटिल ने नगर निगम आयुक्त राजेश पाटिल (Rajesh Patil) को दिए बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर के बाद ओमिक्रोन के नए रूप खोजे जा रहे हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट के साथ-साथ कोरोना मरीज की संख्या भी बढ़ रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इस पृष्ठभूमि में, राज्य सरकार (State Government) के माध्यम से विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। इसी तरह पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (PCMC) में भी प्रशासन उचित कदम उठाए। कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेमडेसिविर दवाओं, ऑक्सीजन की कमी थी। निजी अस्पतालों में महंगे बिल वसूल कर मरीजों को लूटा गया। यह स्थिति नहीं बनेगी, इसके लिए अब से नगर निगम की ओर से हर तरह की एहतियात बरतने की जरूरत है।

 

महामारी के बढ़ते संक्रमण की पृष्ठभूमि पर चिकित्सा विभाग (medical department) को सुसज्जित किया जाना चाहिए। जीजामाता, थेरगांव, आकुर्दी और तालेरा, नए भोसरी अस्पताल की तरह परिचालन में आ गए हैं। इन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। यहां मरीजों को हर तरह की सुविधा मिलेगी। नगर चिकित्सा विभाग को इसकी तुरंत योजना बनानी चाहिए। नगर निगम इन नागरिकों के कोरोना संबंधी परीक्षण के साथ-साथ घर से अलग होने या इलाज के संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए आवश्यक कदम उठाए। यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग भीड़ में देखा जाए। दवाएं, ऑक्सीजन का भंडार प्रचुर मात्रा में होना चाहिए। कई लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं ली है। इस पर संजोग वाघेरे पाटिल ने कहा है कि लोगों के घरों में जाकर टीकाकरण पूरा करें।

 

 

 

Pune Crime | दोपहिया सवार दो लोगों को रौंदकर फरार बस चालक गिरफ्तार

 

Central Railway | मध्य रेल की ट्रेनें एलएचबी रेक के साथ चलेंगी

You might also like

Comments are closed.