Pune News | 15 से 18 उम्र के बच्चों के टीकाकरण मुहिम को गति दें

भाजपा विधायक महेश लांडगे ने दी नगर निगम आयुक्त राजेश पाटील को सूचना

पिंपरी, संवाददाता। Pune News | पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में बढ़ते कोरोना प्रकोप की पृष्ठभूमि में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण (Children vaccination campaign) केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाए। भाजपा के नगर अध्यक्ष एवं विधायक महेश लांडगे (Mahesh Landge) ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में भी मोबाइल टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) उपलब्ध कराए जाएं। इस संबंध में नगर आयुक्त राजेश पाटिल (Municipal Commissioner Rajesh Patil) को बयान जारी किया गया (Pune News) है।
इस बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार (Central Government) के निर्देशानुसार 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) ने अलग केंद्र बनाए हैं। शहर में 4 जनवरी 2022 से यह टीकाकरण शुरू हुआ था। उन्हें माता-पिता और बच्चों से प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि निगम के आठ क्षेत्रीय कार्यालयों में फिलहाल सिर्फ टीकाकरण केंद्र ही कार्यरत हैं। एक केंद्र पर प्रतिदिन 500 खुराक उपलब्ध हैं। इसलिए, यदि पूरे शहर में नियमित केंद्र जारी रहे, तो प्रतिदिन केवल 4,000 बच्चों को ही टीका लगाया जाता है। इसलिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाना जरूरी (Pune News) है।
 

विधायक लांडगे ने कहा, शहर में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती दिख रही है। कोविड रोगियों में निमोनिया की घटना भी महत्वपूर्ण है। इसे देखते हुए हम मांग करते हैं कि नगरपालिका प्रशासन 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या और टीकों की उपलब्धता में वृद्धि करे। वहीं, अभिभावकों व बच्चों की सुविधा के लिए नगर निगम प्रशासन (Municipal Administration) को चाहिए कि स्कूल-कॉलेजों में मोबाइल टीकाकरण (Vaccination) की सुविधा शुरू की जाए। ताकि अधिक से अधिक बच्चों को टीका लगाया जाय। विधायक लांडगे ने यह भी मांग की कि पिंपरी-चिंचवड़ कोरोना से मुक्ति के लिए हमें सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए और इसे तत्काल लागू करना चाहिए।

 

 

Pune News | पुरानी बीमारियों से पीड़ितों को मिलेगी 15 हजार की वित्त सहायता

Pune News | भोसरी बीआरटी टर्मिनल्स का ट्रैफिक जाम हटाने की मांग

You might also like

Comments are closed.