Pune News | पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने मनाया अनोखे ढंग से गणतंत्र दिवस

अनाथ बच्चों को मिठाई, कंबल के साथ बांटी संविधान की पुस्तकें

पिंपरी, संवाददाता। Pune News | भारतीय गणतंत्र दिवस (Indian Republic Day) की 72वीं सालगिरह शहरभर में विभिन्न उपक्रमों से मनाई गई। हालांकि पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) ने गणतंत्र दिवस की सालगिरह को अपने अनोखे अंदाज में मनाया। उन्होंने प्रजासत्ताक दिन के अवसर पर अनाथ और आत्महत्या करने वाले किसानों के बच्चों को मिठाई, कंबल और संविधान की किताबें वितरित की। उन्होंने उम्मीद जताई है कि संविधान (Pune News) पढकर बच्चे भविष्य में जिम्मेदार नागरिक बनेंगे। साथ ही इससे अपराध कम होने में भी मदद मिलेगी।

 

इस  कार्यक्रम में बच्चे भी पुलिस (Police) से मिठाई, चॉकलेट, कंबल और संविधान की किताबें पाकर अभिभूत थे।पुलिस आयुक्तालय (Police Commissionerate) में ध्वजारोहण (Flag Hoisting) के बाद सामाजिक उपक्रम के अधीन यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस मौके पर सहायक पुलिस आयुक्त सतीश माने (Assistant Commissioner of Police Satish Mane), पुलिस निरीक्षक मनीष कल्याणकर (Police Inspector Manish Kalyankar), अजय जोगदंड (Ajay Jogdand), देवेंद्र चव्हाण (Devendra Chavan) आदि मौजूद रहे।

 

 

पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) ने अनाथ और आत्महत्याग्रस्त किसानों के बच्चों से मिलकर उनसे संवाद साधा। आधुनिक भारत के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कृष्ण प्रकाश ने कंबल,चॉकलेट के साथ बच्चों को संविधान पुस्तक का उपहार दिया है। उन्होंने कहा अगर बच्चे संविधान को पढ़ेंगे और समझेंगे तो वे देश को समझेंगे। इस समय आयुक्त ने बच्चों को संविधान के महत्व (Pune News) को भी समझाया।

 

 

 

Pune News | एएफसी विमेंस एशियन कप इंडिया 2022™ (ग्रुप-सी): दक्षिण कोरिया के खिलाफ अंक बांटकर टॉप पर रहा जापान

Pune News | पिंपरी चिंचवड़ की उद्योगनगरी में गणतंत्र दिवस की धूम

You might also like

Comments are closed.