Pune News | भाजपा को घेरने के लिए विधायक अण्णा बनसोडे के नेतृत्व में राष्ट्रवादी व्यूहरचना

पिंपरी, संवाददाता। Pune News | पिंपरी चिंचवड मनपा (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) के आगामी चुनाव की पृष्ठभूमि पर सियासी दलों की जारी तैयारियों की कड़ी में राष्ट्रवादी कांग्रेस (Nationalist Congress) ने सत्ताधारी भाजपा (BJP) को घेरने के लिए विधायक अण्णा बनसोडे (MLA Anna Bansode) के नेतृत्व में व्यूहरचना बनाई है। इस कड़ी में बुधवार को  चिंचवड़ स्थित विधायक बनसोडे के जनसंपर्क कार्यालय में राष्ट्रवादी के प्रमुख सिपहसलारों की एक अहम बैठक संपन्न हुई। चूंकि पिंपरी विधानसभा चुनाव (Pimpri Assembly Election) क्षेत्र को मनपा के सत्ता की चाबी समझा जाता है, अतः राष्ट्रवादी के स्थानीय नेताओं ने बैठक में इस विधानसभा क्षेत्र (Assembly Area) से राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अण्णा बनसोडे के नेतृत्व में रणनीति बनाने का फैसला (Pune News) किया।
शहर के भोसरी (Bhosari) और चिंचवड़ विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के विधायक हैं। पिंपरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (Pimpri Assembly Constituency) से अण्णा बनसोडे शहर में राष्ट्रवादी के एकमात्र विधायक है।भोसरी और चिंचवड़ में भाजपा पूरी ताकत से मैदान में उतरेगी। हालांकि मनपा में सत्ता पाने के लिए पिंपरी विधानसभा ‘किंगमेकर’ की भूमिका में रहेगी। खासकर पिंपरी में राष्ट्रवादी की ताकत अपेक्षाकृत ज्यादा है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने बताया कि पिंपरी निर्वाचन क्षेत्र का विकल्प राष्ट्रवादी को सत्ता में लाने के लिए विधायक अण्णा बनसोड़े (MLA Anna Bansode) के लिए बहुत मददगार होगा। इसके चलते आज विधायक बनसोडे के कार्यालय में यह अहम बैठक संपन्न हुई।
पिंपरी चिंचवड़ मनपा (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) का आम चुनाव महज चार महीने में आया है। राष्ट्र्वादी के ‘कार्यवाहक’ उपमुख्यमंत्री और पुणे (Pune) जिला संरक्षक मंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने शहर के स्थानीय नेताओं को मिलकर काम करने का निर्देश दिया है। इसी के तहत स्थानीय नेताओं ने विधायक अण्णा बनसोड़े के कार्यालय में चुनावी मोर्चा बनाने को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में भ्रष्टाचार, अराजकता, विकास कार्यों में सुस्ती और शहर में बढ़ती बदहाली जैसे विभिन्न मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई।
इस बैठक में राष्ट्रवादी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे पाटील (Sanjog Waghre Patil), भूतपूर्व विधायक विलास लांडे (Vilas Lande), भूतपूर्व महापौर आजमभाई पानसरे, मनपा में विपक्षी दल के नेता राजू मिसाल, युवक राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहराध्यक्ष विशाल वाकडकर, पूर्व महापौर मंगला कदम, नगरसेविका माई काटे,नगरसेवक रोहितआप्पा काटे, स्थायी समिति के भूतपूर्व सभापति जगदीश शेट्टी, भूतपूर्व नगरसेवक प्रसाद शेट्टी, एड संदीप चिंचवड़े आदि उपस्थित थे।
You might also like

Comments are closed.