Pune News | रेल, कोयला और खनन राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने चालीसगांव-धुले मेमू ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

 पुणे : Pune News | रेल,कोयला और खान राज्य मंत्री रावसाहेब दादाराव दानवे (Raosaheb Dadarao Danve) ने 13 दिसंबर को वीडियो लिंक के माध्यम से चालीसगांव-धुले मेमू ट्रेन सेवा (Chalisgaon-Dhule MEMU Train Service) को चालीसगांव रेलवे स्टेशन (Chalisgaon Railway Station) से झंडी दिखाकर रवाना (Pune News) किया।

 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंत्री दानवे ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण, सभी यात्री ट्रेनों को निलंबित कर दिया गया था,परन्तु  रेलवे ने पूरे देश में माल और पार्सल ट्रेनों का परिचालन करके आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखा।उन्होंने आगे कहा कि रेलवे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी के विजन के अनुसार काम कर रहा है तथा उनके नेतृत्व में रेलवे बदल रहा है। रेलवे ने स्टेशनों के पुनर्विकास की योजना शुरू की हैं और जल्द ही यात्रियों को हवाई अड्डों की तरह रेलवे स्टेशनों (railway station) पर भी सुविधाएं मिलेंगी।

 

मंत्री दानवे ने आगे कहा कि रेलवे का लक्ष्य 2023 तक भारतीय रेलवे का विद्युतीकरण करना है जो हमारे पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त और पर्यावरण के अनुकूल बनाए रखने में मदद करेगा।  उन्होंने यह भी कहा कि इस मेमू सेवा का उद्घाटन करते हुए उन्हें बहुत खुशी हो रही है। इसके परिचालन से छोटे किसानों और ग्रामीणों को कम पैसों में परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी जो कि अन्य परिवहन के साधनों की तुलना में  सबसे सस्ता साधन है।

 

अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar), पालकमंत्री, धुले इस अवसर पर चालीसगांव रेलवे स्टेशन पर उपस्थित थे। डॉ. सुभाष भामरे (Dr. Subhash Bhamre) और उन्मेष पाटिल (Unmesh Patil), माननीय संसद सदस्य, नई दिल्ली से माननीय रेल राज्य मंत्री के ही साथ वेबलिंक के माध्यम से समारोह में शामिल हुए।  प्रदीप कर्पे (Pradeep Karpe),माननीय महापौर,धुले, आशालता चव्हाण (Ashalata Chavan),नगराध्यक्षा चालीसगाँव, मंगेश चव्हाण (Mangesh Chavan), माननीय विधान सभा सदस्य एवं मंडल रेल प्रबंधक भुसावल ,अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे ।

 

अपर महाप्रबंधक मध्य रेल बी.के. दादाभोय (B.K. Dadabhoy) और मध्य रेल मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मुंबई से वेबलिंक के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। समारोह के प्रारंभ में मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक बी.के. दादाभोय ने स्वागत उदबोधन दिया। अंत मे भुसावल के मंडल रेल प्रबंधक  (Divisional Railway Manager) ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

 

 

 

Pune News | उरूली स्टेशन पर  चित्रकारी और विशेष उद्यान का अभिनव उपक्रम

 

Pune News | हडपसर – हैदराबाद – हडपसर एक्सप्रेस की सेवाएं सामान्य रूप से चलेंगी

You might also like

Comments are closed.