Pune News| सिंहगड, खडकवासला घूमने जा रहे हैं… फिर तो 500 रुपये का जुर्माना तय

पुणे: शनिवार, रविवार साथ ही अन्य दिनों में खडकवासला डैम, सिंहगड किले परिसर में घूमने के लिए आनेवाले पर्यटकों को 500-500 रुपये दंड वसूले जाएंगे। साथ ही जिलाधिकारी के आदेश का भंग करने के मामले में एफआईआर भी दर्ज किए जाने की जानकारी हवेली पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक सदाशिव शेलार ने दी है।

लॉकडाउन के नियमों में ढील देने के बाद पिछले रविवार 13 जून को सिंहगड किले पर पर्यटक ने बहुत भीड़ की थी। प्रत्यक्ष में हालांकि पुणे जिलाधिकारी डॉ. राजेश देशमुख के आदेशानुसार सिंहगड किला व आस पास के पर्यटन स्थल अभी भी बंद हैं। पिछले रविवार को पर्यटकों की भीड़ व उसमे कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों की पृष्ठभूमि पर हवेली पुलिस ने इस सप्ताह नियम तोड़कर आने वाले पर्यट्कों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की है।

हवेली पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक सदाशिव शेलार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सिंहगड रोड पर नांदेड फाटा, खडकवासला डैम चौक, डोणजे फाटा, गोलेवाडी चेक पोस्ट, खेड शिवापुर की ओर आनेवाले कोंढणपुर फाटा जैसी जगहों पर सख्त बंदोबस्त व नाका बंदी किया गया है। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त तैनात किए गए हैं। वाहनों की जांच की जाएगी। घूमने के लिए आए पर्यटकों से 500 रुपये दंड वसूले जाएंगे। इसके अलावा आपदा प्रबंधन कानून धारा 188 के अनुसार एफआईआर भी दर्ज किया जाएगा।

You might also like

Comments are closed.