Pune News | कांग्रेस के पूर्व विधायक का BJP पर हमला, मोहन जोशी ने कहा- बड़े  प्रोजेक्ट पूरी करने में भाजपा असफल 

पुणे, 13 सितंबर : Pune News | पिछले पांच वर्षों में शहर में बड़े प्रोजेक्ट (big project) तैयार करने में भाजपा (BJP)  असफल रही है।  यह स्मार्ट सिटी (smart City) ठगने वाली योजना है।  यह निशाना महाराष्ट्र ( Pune News) प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक मोहन जोशी (Former MLA Mohan Joshi) ने साधा है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात और बैठक करने की मुहिम मोहन जोशी ने शुरू की है।  इस बैठक में बोलते हुए भाजपा के असफलता की कहानी मोहन जोशी ने सुनाई।  केंद्र सरकार में पर्यावरण विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी मिलने के बाद भी मुला मुठा नदी सुधार को योजना प्रकाश जावड़ेकर पूरी नहीं कर पाए।  ट्रैफिक की समस्या दूर करने, 24 घंटे वाटर सप्लाई योजना, रेलवे फ्लाईओवर, मनपा की इनकम बढ़ाना, झोपड़पट्टी सुधार, नदी किनारे की सड़क जैसी योजनाएं पूरी नहीं कर पाए।  भाजपा के राज्य सरकार के काल में मेट्रो का  काम तीन वर्षों तक अटका रहा।  भाजपा के काल में मनपा की आर्थिक स्थिति डगमगा गई।  इसकी वजह से स्थायी समिति अध्यक्ष और मनपा आयुक्त में विवाद हो गया।
केंद्र सरकार  के स्मार्ट सिटी योजना प्रायोगिक तौर पर फंस गई।  इस योजना की प्रशासकीय बनावट केंद्र सरकार को पसंद नहीं आई।  योजना के पुणे सहित 100 शहरों की स्मार्ट सिटी की फजीहत हो गई है।

 

Pune | जिला बैंक सर्वसामान्य लोगों का आधार – दत्तात्रेय भरणे

Pune | पुणे जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक एक ऐसा बैंक है जो सर्वसामान्य किसानों को आधार देती है, ऐसा राज्य मंत्री दत्तात्रेय भरणे (Minister of State Dattatray Bharane) ने कहा। उन्होंने किसानों से बैंक की योजनाओं का लाभ उठाने की भी अपील (Pune) की।

वे पुणे जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के लासुर्णे (ताल इंदापुर) में एटीएम के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। इस मौके पर जिला बैंक अध्यक्ष रमेश थोराट, राज्य साखर संघ के पूर्व अध्यक्ष पृथ्वीराज जाचक, छत्रपति कारखाना उपाध्यक्ष अमोल पाटिल, पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रतापराव पाटिल, सचिन सपकाल, एड. तेज सिंह पाटिल, डॉ. योगेश पाटिल, सरपंच सागर पाटिल,

You might also like

Comments are closed.