Pune News | फेस मास्क नहीं पहनने पर 355 रेल यात्रियों से वसूला गया जुर्माना           

 पुणे : Pune News |  पुणे रेल मंडल (Pune Railway Division) पर  फेस मास्क (face mask) नहीं पहनने पर अगस्त महीने में  355 रेल यात्रियों से  जुर्माना वसूला (fined) गया है। इन लोगों से जुर्माने के रूप में  74 हजार रुपए की राशि वसूल की है। इस वर्ष अप्रैल से अगस्त के पांच महिने की अवधि में बिना मास्क वाले 2037 यात्रियों से जुर्माने के रूप में पांच लाख तीन हजार रुपए की राशि वसूल (Pune News) की गई है तथा रसीद के साथ मुफ्त में मास्क भी दिए जा रहे हैं। रेलवे (railway) की इस पहल से यात्रियों में जागरुकता आएगी और वे महामारी की गंभीरता को भी समझेंगे।
कोरोना महामारी के चलते वर्तमान स्थिति से निपटने के उपायों के तहत पुणे रेल मंडल  ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे स्टेशन परिसर में तथा रेल यात्रा के दौरान फेस मास्क अवश्य पहने। स्टेशन तथा ट्रेनों में इधर उधर नहीं थूंके और गंदगी नहीं करें । साफ सफ़ाई रखने में रेल प्रशासन को सहयोग करें। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि सभी रेल गाड़ियों, उपनगरीय ट्रेनों सहित रेलवे परिसर में COVID-19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करें।

 

Mumbai Nair Hospital Completes 100 Years | मंत्री और प्रशासनिक अधिकारियों ने भूले कोरोना के नियम, नायर अस्पताल शताब्दी समारोह में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

कोरोना (corona) को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री लगातार लोगों से कोविड नियमों (covid rules) का पालन करने का आग्रह करते रहे हैं। हालांकि, आज मुख्यमंत्री ने जिस कार्यक्रम में भाग लिए उसमें कोविड मानदंडों का उल्लंघन (Violation of covid norms) करते देखा गया। दरअसल मुंबई नायर अस्पताल का शताब्दी समारोह (Mumbai Nair Hospital completes 100 years ) आज आयोजित किया गया। इस आयोजन में मंच पर मंत्रियों, प्रशासनिक अधिकारियों और अन्य नेताओं की भीड़ देखी गई। मंच पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) कई नहीं दिखा।

नायर अस्पताल शताब्दी समारोह में मंच पर सामाजिक दुरी नहीं दिखी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित अन्य मंत्री, प्रशासन के अधिकारी, महापौर और 20 अन्य लोग उसी समय मंच पर मौजूद थे।

 

You might also like

Comments are closed.