Pune News | वाराणसी कॉरिडोर लोकार्पण पर पुणे में ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ उपक्रम 

भाजपा के पुणे शहराध्यक्ष जगदीश मुलीक की जानकारी

पुणे : Pune News | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) 13 दिसंबर को वाराणसी और काशी (वाराणसी कॉरिडोर) में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस आयोजन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरे देश में ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ का आयोजन करने जा रही है। इस कड़ी में पुणे (Pune) इकाई के अध्यक्ष जगदीश मुलिक (Jagdish Mulik) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम का हर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख मंदिरों में भव्य स्क्रीन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। शहर में विविध जगहों पर होनेवाले इन कार्यक्रमों में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील (Chandrakant Patil), सांसद गिरीश बापट, प्रकाश जावडेकर समेत पार्टी के सभी विधायक, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि आदि (Pune News) शामिल होंगे।

 

जगदीश मुलिक ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक, काशी के समग्र विकास और सौंदर्यीकरण के लिए कई योजनाएं लेकर आए हैं। इस योजना का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को करेंगे। इस मौके पर पुणे में आयोजित कार्यक्रम में धर्माचार्य, साधु, संत, विद्वान और विचारक शामिल होंगे। यह आयोजन सामाजिक सद्भाव, एकता और अखंडता की एक अनूठी दृष्टि का प्रदर्शन करेगा जो भारतीय संस्कृति (Indian culture) की विशेषता है। पुण्यश्लोक अहिल्याबाई होल्कर (Ahilyabai Holkar) ने काशी विश्वेश्वर मंदिर का जीर्णोद्धार कराया था जो दुनिया में हर हिंदू के लिए पूजा का पहला स्थान है।  उसके बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर और उसके परिसर का जीर्णोद्धार आज प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व की बात है।

 

पुणे शहर भाजपा की ओर से शिव मंदिर – विश्रांतवाड़ी चौक, केदारनाथ मंदिर – शिवाजीनगर, काशी विश्वेश्वर मंदिर दत्तनगर, घोरपड़े उद्यान शिव मंदिर, मंजराई मंदिर – मंजरी, नागेश्वर मंदिर – सोमवार पेठ, विकास मित्र मंडल गणेश मंदिर – कर्वेनगर, गजानन महाराज मठ – सातारा रोड इन मंदिरों में पूजा, अभिषेक, आरती, महाप्रसाद आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के धर्माचार्य, साधु, संत, विद्वान और विचारक मौजूद रहेंगे और उन्हें इस बार सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के पहले और बाद में भाजपा कार्यकर्ता मंदिर परिसर में सफाई अभियान भी चलाएंगे। जगदीश मुलिक (Jagdish Mulik) ने पुणे के नागरिकों से अपील की है कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक से अधिक संख्या में मंदिरों में इन कार्यक्रमों में भाग लें।

 

 

 

 

YCM Hospital | वाईसीएम हॉस्पिटल का आयुर्वेद विभाग 2 साल से बंद

 

Mumbai High Court | अनिल देशमुख को बड़ी राहत! मुंबई उच्च न्यायालय ने ED को दिया ‘यह’ निर्देश

You might also like

Comments are closed.