Pune News | भोसरी से जुन्नर तक पीएमपीएमएल का बसमार्ग बढ़ाने की मांग

पिंपरी : Pune News | भाजपा विधायक एवं शहराध्यक्ष महेश लांडगे (Mahesh Landge) ने पीएमपीएमएल के प्रबंध निदेशक लक्ष्मीनारायण मिश्रा (Managing Director Laxminarayan Mishra) से भोसरी- जुन्नर मार्ग (Bhosari – Junnar Road) पर बस सेवा शुरू करने की मांग की है। उनकी ओर से स्थायी समिति सभापति एड नितिन लांडगे (Adv. Nitin Landge) ने इस मांग का पत्र सौंपा (Pune News) है।

 

इस पत्र में विधायक लांडगे ने कहा है कि पुणे (Pune) जिले में स्वराज्य का प्रतीक किला शिवनेरी (Shivneri Fort) जुन्नर  में है। हमारे शहर से कई पर्यटक इस जगह पर बड़ी संख्या में जाते हैं। पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के कई नागरिक काम के लिए मंचर, जुन्नार (Junnar) और अंबेगांव (Ambegaon) आते हैं और बड़ी संख्या में महिलाएं और छात्र भी नियमित सफर करते हैं। निजी वाहन में इस मार्ग पर यात्रा करना महिलाओं और छात्रों के लिए जोखिम भरा है और उन्हें यात्रा करते समय कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

 

 

वर्तमान में बस सेवा पीएमपीएमएल (PMPML) के माध्यम से मंचर तक ही उपलब्ध है और आगे की यात्रा के लिए लोगों को अन्य निजी वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता है। भोसरी से कई यात्री जुन्नर घूमने के लिए उपलब्ध होते हैं। इससे पीएमपीएमएल को कोई आर्थिक नुकसान नहीं होगा। इसलिए इस मार्ग पर शिवनेरी किले के बेस के लिए तत्काल बस सेवा जल्द से जल्द शुरू की जाए। विधायक लांडगे ने यह भी मांग की है कि राजगुरुनगर (Rajgurunagar) से मंचर मार्ग पर सभी जगहों पर बस स्टॉप (Bus Stop) बनाया जाए।

———————————————————————————————————————————–

 

Pune News | सत्तादल भाजपा का आम सभा में 30 करोड़ का स्मार्ट उपसुझाव

Pune News | स्मार्ट सिटी परियोजना (smart city project) में भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों से घिरती पिंपरी चिंचवड़ मनपा (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) की सत्ताधारी भाजपा (Ruling BJP) का एक और ‘स्मार्ट’ कारनामा सामने आया है। हालिया संपन्न हुई आम सभा में पिंपरी चिंचवड स्मार्ट सिटी लि कंपनी (Pimpri Chinchwad Smart City Ltd Company) में भ्रष्टाचार, सड़क खुदाई को लेकर भाजपा समेत राष्ट्रवादी कॉग्रेस, शिवसेना के नगरसेवकों ने प्रशासन पर जमकर हमला बोला। उसी सभा में सत्तादल ने बड़ी चालाकी से सड़क खुदाई के लिए एक कम्प्यूटर प्रणाली (computer system) विकसित करने के लिए 5 साल की देखभाल दुरुस्ती के साथ 30 करोड़ रुपए खर्च का उपप्रस्ताव दाखिल कर उसे मंजूरी दी। स्मार्ट सिटी (Smart City) के लिए अलग कंपनी रहने के बावजूद मनपा निधि से यह खर्च करने का फैसला किया गया (Pune News) है।

You might also like

Comments are closed.