Pune News | जीरो कचरा आंदोलन में सक्रिय हों नागरिक : कविता कडु भोंगाले

गायत्री सखी मंच की ओर से जीरो कचरा प्रबंधन उपक्रम शुरू

पिंपरी : Pune News | गायत्री सखी मंच (Gayatri Sakhi Manch) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) सिटी की ओर से भोसरी क्षेत्र में गायत्री सखी मंच की अध्यक्षा कविता कडु भोंगाले (Kavita Kadu Bhongale) की उपस्थिति में, तनीश संस्कृति, बंसल सिटी, इंदुबन सोसाइटी, स्वामी समर्थ सोसाइटी में महिलाओं को जीरो वेस्ट मैनेजमेंट (Zero Waste Management) का महत्व समझाया। साथ ही, यदि हाउसिंग सोसाइटी (housing society) ठोस कचरा प्रबंधन करती हैं प्रबंधन प्रणाली और सीवरेज सिस्टम, सफाई के लिए उन्हें 20 से 50 प्रतिशत की छूट मिल सकती है, आदि की विस्तृत जानकारी (Pune News) दी।

 

महानगरों में इस समय कचरे की समस्या विकराल होती जा रही है। इसके चलते पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (PCMC) द्वारा लागू जीरो वेस्ट मैनेजमेंट इनिशिएटिव के दौरान गायत्री सखी मंच की अध्यक्ष कविता कडू भोंगले ने इस उपक्रम के दौरान कहा, इसलिए अब नागरिकों को ‘जीरो वेस्ट’ आंदोलन को शामिल करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान गायत्री सखी मंच में आए हर हाउसिंग सोसाइटी की महिलाओं ने पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम द्वारा लागू की गई योजना का स्वागत किया। ऐसी जनोपयोगी योजनाओं को सभी स्थानीय निकायों द्वारा क्रियान्वित करने की आवश्यकता है। ताकि नागरिकों के स्वास्थ्य और परिसर की साफ-सफाई का गंभीर सवाल हल हो और आम जनता को भी आर्थिक लाभ मिले, यह राय कविता कडू भोंगले ने व्यक्त की। यदि जनहित की ऐसी विभिन्न योजनाओं को सक्रिय रूप से लागू किया जाता है, तो जनता को इन योजनाओं की सहज प्रतिक्रिया मिलती है और सरकारी योजनाएं भी ज्यादातर सफल होती हैं। यह राय बैठक में मौजूद हाउसिंग सोसाइटी के सभी अध्यक्षों और सदस्यों ने व्यक्त की।

 

 

 

Pune News | भाजपा के ‘दादा- भाऊ’ ने अपनी नाकामी को किया स्वीकार

 

Motor Vehicles Act | सुधारित वाहन कानून लागू करने से एक सप्ताह में जुर्माने में बड़ी बढोतरी, हेलमेट न होने पर 1500 रुपये और रैश ड्राइविंग के लिए 2000 रुपये

You might also like

Comments are closed.