Pune News | सामाजिक एकता को तोड़ने की कोशिश कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं- कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पाटोले

पुणे (Pune News) : Pune News | देश की सामाजिक एकता को तोड़ने की कोशिश करने वाली ताकतें सामने आने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस (Congress) इस प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेगी, ऐसा कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले (Congress state president Nana Patole) ने पुणे (Pune News) के बिशप थॉमस डाबरे (Bishop Thomas Dabre) के सम्मान के मौके पर कहा।

 

बिशप थॉमस डाबरे के 76वें जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पाटोले (Congress state president Nana Patole)  ने बिशप हाउस का दौरा कर के उन्हे शुभकामनाएं दी और कांग्रेस पार्टी की ओर से पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया। इस मौके पर पूर्व विधायक उल्हास पवार (Former MLA Ulhas Pawar), प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मोहन जोशी ( State Congress Vice President Mohan Joshi), कांग्रेस के मनपा में गुटनेता आब बागुल, नगरसेवक अविनाश बागवे, पूर्व महापौर कमलताई व्यवहारे, प्रदेश कांग्रेस महासचिव अभय छाजेड, प्रदेश महासचिव संजय  बालगुडे उपस्थित थे।

 

देश को आजादी दिलाने में सभी जाति धर्म का योगदान नहीं है और जिनका स्वतंत्रता की लड़ाई में जरा सा भी योगदान नहीं था ऐसे नागपुर केंद्रित व्यवस्था से अल्पसंख्य को परेशान किया जा रहा है, लेकिन डॉक्टर आंबेडकर के संविधान को माननएवाले अपने जैसे लोग शांति के मार्ग से विरोध करते हुए आगे जाना है, ऐसी अपील नाना पाटोले (Nana Patole) ने की है।

 

बिशप थॉमस डाबरे (Bishop Thomas Dabre) के कार्य को पचास वर्ष पूरा हुआ है, ऐसा कहते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मोहन जोशी (State Congress Vice President Mohan Joshi) ने आगे कहा कि पुणे (Pune) के वातावरण में शांति और सामाजिक बंधुता रखने में बिशप डाबरे की भूमिका महत्वपूर्ण है।

 

प्रभू येशू के भाईचारे का संदेश बिशप डाबरे ने समाज में प्रमाणिक रूप से फैलाया, ऐसा कहते हुए पूर्व विधायक उल्हास पवार ने सराहना की।

 

सभी जाति धर्म  के लोगों का देश निर्माण में योगदान को मानना चाहिए, ऐसा बिशप थॉमस ने सम्मान का उत्तर देते हुए कहा। वहीं दूसरी ओर अधर्म को बढ़ावा देनेवाले तत्व प्रबल होते दिख रहा है इस पर बिशप डाबरे ने खेद जताया। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने सभी जाति संस्कृति एकसाथ रहे इसके लिए हमेशा कोशिश की है, ऐसा उन्होने कहा।

 

Pune News | पुणे मनपा पर पहले की तरह कांग्रेस का झंडा फहराएं: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले

You might also like

Comments are closed.