Pune News | आशादेवी दुर्गुडे बनेगी पिंपरी चिंचवड़ निगम की पहली महिला सह आयुक्त

पिंपरी, संवाददाता। Pune News | पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की उपायुक्त आशादेवी दुर्गुड़े (Deputy Commissioner Asha Devi Durgude) पहली महिला संयुक्त आयुक्त (Joint Commissioner) साबित होंगी। उन्हें संयुक्त आयुक्त के रूप में पदोन्नत करने का प्रस्ताव 22 जनवरी को महासभा (General Assembly) के समक्ष अनुमोदन के लिए रखा गया है। पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम को ‘बी’ श्रेणी में शामिल किया गया है। निगम के नए डायग्राम (Diagram), सर्विस एक्सेस (Service Access) और सर्विस क्लासिफिकेशन (Service Classification) नियमों को मंजूरी मिल गई है। तत्कालीन संयुक्त आयुक्त दिलीप गावड़े (Dilip Gawade) के सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद करीब दो साल से खाली है। नगर स्थापना पर संयुक्त आयुक्त का पद शासन द्वारा स्वीकृत कर पदोन्नति (Pune News) हेतु रिक्त है।

संयुक्त आयुक्त के पद को भरने के लिए 21 अक्टूबर को आयुक्त राजेश पाटिल (Commissioner Rajesh Patil) की अध्यक्षता में पदोन्नति समिति की बैठक हुई। पदोन्नति समिति ने उपायुक्त के पद पर आसीन अधिकारियों की शैक्षणिक योग्यता, अनुभव अवधि, वरिष्ठता, गोपनीय रिपोर्ट, संपत्ति एवं उत्तरदायित्व, कम्प्यूटर योग्यता एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई का सत्यापन कर उपायुक्त आशादेवी दुर्गुड़े को संयुक्त आयुक्त के पद पर प्रोन्नति देने की स्वीकृति प्रदान (Pune News) की।

 

7 जनवरी को नगर निगम की विधि समिति ने भी दुर्गुडे को संयुक्त आयुक्त के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कार्यपालक अभियंता प्रवीण लडक़त को सह नगर अभियंता (वास्तुकला) के पद पर पदोन्नत किया जाना प्रस्तावित है। पदोन्नति समिति ने सिफारिश की है कि लडक़त को सह नगर अभियंता के पद पर पदोन्नत किया जाए और यह प्रस्ताव भी आम सभा के समक्ष अनुमोदन के लिए पेश किया जा रहा है।

 

 

 

Pune News | सड़कों की सफाई के ठेके में अब फर्जी बैंक गारंटी देने का मामला उजागर

Pune News | होम आइसोलेशन में कोरोनाग्रस्तों का होगा फोन पर इलाज

Pune News | पिंपरी चिंचवड़ में हर चार दिन में हत्या की एक वारदात

You might also like

Comments are closed.