Pune Metro First Trial Run | पुणे में मेट्रो का विस्तार करेंगे, जल्द ही मेट्रो के अंदर बैठकर बड़ा कार्यक्रम करेंगे, मेट्रो ट्रायल के दौरान अजित पवार का बयान

पुणे : (Pune Metro First Trial Run) पुणे मेट्रो का पहला ट्रायल रन आज सुबह वनाज कारशेड और आनंदनगर के बीच पूरा हुआ। परीक्षण वनाज़ से रामवाडी मेट्रो लाइन (Ramwadi Metro Line) पर वनाज़ से आइडियल कॉलोनी (आनंदनगर) तक किया गया था। उपमुख्यमंत्री अजित पवार (ajit pawar) ने मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की। इस मौके पर उन्होंने एक बड़ा ऐलान भी किया है। पुणेकरों का मेट्रो (Pune Metro First Trial Run) का सपना पूरा करनेवाला यह ट्रायल रन होगा। इस अवसर पर विधान परिषद की उपसभापती नीलम गोरहे, मेयर मुरलीधर मोहोल, जिलाधिकारी राजेश देशमुख और मेट्रो के प्रबंध निदेशक बृजेश दीक्षित उपस्थित थे।

सब कहते हैं कि सुबह कार्यक्रम क्यों लिया। कोरोना की वजह से छोटा और सीमित कार्यक्रम हो इसलिए सुबह 7 बजे यह कार्यक्रम हुआ। सुबह छह बजे की तैयार थी। हालांकि बृजेश दीक्षित ने कहा कि वह सुबह छह बजे कार्यक्रम नहीं चाहते। दीक्षित ने कहा चलो 7 बजे कर लेते हैं। पुणेकर को सुबह के समय परेशान करना नहीं चाहते। अजित पवार ने कहा कि कोरोना के सभी नियमों का पालन कर कार्यक्रम किया, ऐसा कहते हुए उन्होंने कहा कि सुबह-सुबह शुरुआत करना अच्छा रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम जल्द ही मेट्रो के अंदर एक बड़ा कार्यक्रम करेंगे।

अजित पवार ने मेट्रो परियोजना के दौरान पुणे के पीड़ित लोगों को धन्यवाद दिया। अब तक 7 किमी का काम पूरा हो चुका है। अजीत पवार ने भी पुणे के लोगों के धैर्य और दृढ़ता के लिए प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि स्वारगेट से कात्रज तक विस्तार को अपग्रेड नहीं बल्कि अंडरग्राउंड किया जाएगा।

काम अत्यावश्यक है। उन्होंने कहा कि मनपा को आगे आना चाहिए, अक्टूबर 2021 में पिंपरी चिंचवड़ से दापोडी और दिसंबर 2022 तक पिंपरी चिंचवड से स्वारगेट तक के काम को पूरा करने की कोशिश।

उन्होंने कहा कि पिंपरी चिंचवड़ से स्वारगेट मार्ग को निगडी से कात्रज तक और वनाज से रामवाड़ी रोड को दोनों तरफ से बढ़ाकर चांदनी चौक से वाघोली तक किया जाएगा। अजीत पवार ने कहा है कि वह पुणे में मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करेंगे और मेट्रो को हडपसर क्षेत्र तक ले जाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कल पीएमआरडीए की विकास योजना को मंजूरी दी। पुणे का विकास का एक और सपने के सच होने जैसा है। पीएमआरडीए की बैठक कल मुख्यमंत्री ठाकरे की मौजूदगी में हुई थी। अजित पवार ने कहा है कि पीएमआरडीए क्षेत्रफल की दृष्टि से प्रदेश में सबसे बड़ा और देश में तीसरे नंबर पर है।

You might also like

Comments are closed.