Pune : अजित पवार की गैरमौजूदगी में पुणे में बैठक, राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू

पुणे : ऑनलाइन टीम – पुणे में कोरोना की स्थिति की समीक्षा बैठक काउंसिल हॉल में हो रही है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री और जिला संरक्षक मंत्री अजित पवार आज की बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे। गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल की अध्यक्षता में कोरोना समीक्षा की बैठक होगी। आज की बैठक में जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना नियम में ढील पर फैसला होने की उम्मीद है।

इस बीच अजीत पवार की बैठक में अनुपस्थिति शहर में चर्चा शुरू हो गई है। पुणे शहर और पिंपरी चिंचवड़ के बाद जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट घटकर सात फीसदी पर आ गया है। इससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंध हटने की संभावना है। जिला प्रशासन ने गुरुवार (24) को कहा कि प्रतिबंधों में ढील के संबंध में निर्णय की घोषणा कल (25) जिले में कोरोना समीक्षा बैठक में गृह मंत्री दिलीप वलसे करेंगे।

दो हफ्ते पहले शहर और पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना संक्रमण की दर घटकर पांच फीसदी पर आ गई है। इसलिए पिछले दो सप्ताह से दोनों शहरों में पाबंदियों में ढील दी गई है। वहीं, ग्रामीण इलाकों में यह दर दस फीसदी से ज्यादा रही। इसलिए यहां प्रतिबंध अभी भी लागू हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में यह दर एक सप्ताह पहले साढ़े नौ प्रतिशत और चार दिन पहले साढ़े आठ प्रतिशत थी। वही आज (24वें) घटकर सात फीसदी पर आ गया है।

बता दें कि कल अजीत पवार से वाजे मामले में सीबीआई जांच की मांग की गई थी। वहीं दूसरी ओर पुणे में आंबील ओढा मामले में डेवलपर का करीबी बताया जा रहा है। आज अनिल देशमुख के घर पर छापा मारा गया। अब बैठक के बाद सभी की निगाहें गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के क्या कहने पर हैं।

You might also like

Comments are closed.