Pune | पुणे-सातारा रोड का खेड़-शिवापुर  टोलनाका बंद नहीं होगा 

खेड़-शिवापुर : Pune | पुणे-सातारा रोड (Pune-Satara Road) के खेड़-शिवापुर (Khed-Shivapur) का टोलनाका (Toll Naka) बंद नहीं होगा।  बल्कि सड़क का काम पूरा होने तक यह टोलनाका नेशनल हाईवे अथॉरिटी (National Highway Authority) (एनएचएआई ) को रिलायंस इंफ़्रा (Reliance Infra) दवारा कब्जे में दिया जाएगा ।  इसका मतलब यह है कि इस अवधि में कांट्रेक्टर (Pune) यानी रिलायंस इंफ़्रा  को टोल का पैसा नहीं मिलेगा।  यह जानकारी नेशनल हाईवे अथॉरिटी  के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुहास चिटणीस (Suhas Chitnis) ने दी है।

 

पुणे (Pune) में शुक्रवार 24 सितंबर को हुए कार्यक्रम में पुणे-सातारा रोड का टोल बंद कर दिया गया है।  यह जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Road Transport Minister Nitin Gadkari) ने दी थी। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि टोल बंद होगा मतलब क्या ? कब से टोल बंद होगा ? इसे लेकर भ्रम पैदा हो गया था।  इस पर सफाई देते हुए चिटणीस ने कहा कि टोल बंद नहीं होगा बल्कि उसे नेशनल हाईवे अथॉरिटी को हस्तांतरित किया जाएगा।
चिटणीस ने कहा कि टोल बंद होगा इसका मतलब पुणे-सातारा रोड (Pune-Satara Road) का टोल बंद नहीं होगा।  बल्कि इसे रिलायंस इंफ़्रा  दवारा नेशनल हाईवे अथॉरिटी  को हस्तांतरित किया जाएगा।  इसका मतलब इस टोल नाके (Toll Naka) को नेशनल हाईवे अथॉरिटी  अपने कब्जे में लेगी।  इस अवधि में कांट्रेक्टर यानी रिलायंस इंफ़्रा को टोल का पैसा है मिलेगा।  पुणे-सातारा रोड का काम पूरा होने तक यह टोल एनएचएआई (NHAI) के कब्जे में रहेगा।

 

 

Pune | ट्रक चालक की लापरवाही से गई जान ; ट्रक का सरिया घुसने से बाइक सवार की मौत

You might also like

Comments are closed.