Pune : पुणे में पशु तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का ‘पर्दाफाश’, लोहमार्ग पुलिस ने 279 अफ्रीकी कछुए, 230 मछलियां और 1200 छिपकलियां की जब्त

पुणे : ऑनलाइन टीम – पुणे लोहमार्ग पुलिस की टीम ने पशु तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश किया है। साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आरोपियों के पास से करीब 279 अफ्रीकी कछुए और 1 हजार 200 छिपकलियां सब्त की। इस कार्रवाई से पुरे राज्य में खलबली मच गयी है। आरोपियों के नाम तरुणकुमार मोहन (26, चेन्नई) और श्रीनिवास कमल (20, तमिलनाडु) है। इस मामले में पुणे लोहमार्ग ने अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक सदानंद वायसे पाटील द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि चेन्नई एलटीटी एक्सप्रेस में जानवरों की तस्करी की जाएगी। जिसके बाद ट्रेन पुणे रेलवे स्टेशन पहुंचे ही तलाशी की गयी। इस दौरान दोनों आरोपी को पुलिस ने पकड़ा। उनके पास मौजूद चार ट्रैवल बैग्स की जांच की गयी। इसमें 279 कछुए,अलग-अलग जाती के 1207 छिपकलियां और 230 मछलियां जब्त की गयी।

चार टीम तैयार कर आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच ली गयी। आरोपियों के पास किसी भी तरह का ट्रांसपोर्ट लाइसेंस या दस्तावेज नहीं था। आरोपियों ने कहा कि वह सभी जानवरों को चेन्नई से मुंबई ले जाने वाला था। कुछ जानवर विदेशी हैं और उन्हें सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है। दोनों को कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है।

यह कारवाई पुलिस अधीक्षक सदानंद वायसे पाटील के मार्गदर्शन में स्थानिक अपराध शाखा पुलिस निरीक्षक मौला सय्यद, कर्मचारी सुनील भोकरे, जगदीश सावंत की टीम ने की।

You might also like

Comments are closed.