Pune | पुणे जिला मध्‍यवर्ती को-ऑपरेटिव बैंक का चुनाव जल्‍द

पुणे (Pune News) : Pune | पुणे जिला मध्‍यवर्ती को-ऑपरेटिव बैंक (Pune District Central Co-Operative Bank) सहित राज्‍य के कोल्‍हापुर (Kolhapur), सिंधुदुर्ग (Sindhudurg) और मुंबई जिला बैंक के चुनाव (Mumbai District Bank Elections) की प्रक्रिया शुरू करने की परमिशन मुंबई हाईकोर्ट (Mumbai High Court) ने दी है. इन चारों जिला बैंकों की चुनाव प्रक्रिया (Pune) 29 नवंबर से शुरू किए जाने की घोषणा राज्‍य सहकारी चुनाव प्राधिकरण (State Cooperative Election Authority) ने की है.

 

इन जिला बैंकों के चुनाव (District Bank Election) के संदर्भ में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. इस पर कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट (Court) ने कहा कि याचिकाकर्ता को चुनाव याचिका दाखिल करने की छूट है. इसलिए उन्‍हें चुनाव याचिका दाखिल करने का निर्देश देते हुए मौजूदा दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया. दाखिल याचिका पर मुंबई हाईकोर्ट ने इन चारों जिला बैंकों का चुनाव कोर्ट के अगले आदेश तक जारी नहीं करने का आदेश सहकारी चुनाव प्राधिकरण (Co-operative Election Authority) को दिया था. इसे देखते हुए शुक्रवार को कोर्ट ने इस पर सुनवाई कर चुनाव कराने की परमिशन दी गई है.

 

पुणे, कोल्‍हापुर, सिंधुदुर्ग और मुंबई इन चारों जिला मध्‍यवर्ती को-ऑपरेटिव बैंकों के चुनाव के लिए 29 नवंबर से उम्‍मीदवारों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इसी तरह से चुनाव कार्यक्रम सहकारी प्राधिकरण (Election Program Cooperative Authority) की मंजूरी से संबंधित चुनाव निर्णय अधिकारी घोषित करने की बात प्राधिकरण के सचिव यशवंत गिरी ने कही है.

 

 

Pune | वारकरियों की दिंडी में भीषण सड़क दुर्घटना, दो की मौत, 20 जख्‍मी

Pune News | विधायक लक्ष्मण जगताप के भाई के दफ्तर पर पेट्रोल बम हमले की गुत्थी सुलझी

You might also like

Comments are closed.