Pune | पुणे में पाबंदियों में दी जाएगी ढील? पालक मंत्री अजीत पवार ने दिए संकेत!

पुणे (Pune News) –  Pune | एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर और दूसरी तरफ तेजी से टीकाकरण पर भरोसा बढ़ रहा है। वहीं, पिछले कुछ दिनों के राज्य (Maharashtra) के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना मरीजों (Corona Patient) की संख्या में भी कमी आई है। बढ़ते टीकाकरण (Vaccination) और रोगियों की अपर्याप्त संख्या की पृष्ठभूमि में पुणे (Pune) में प्रतिबंधों (Restriction)  अब ढील दिए जाने की संभावना है। इस संबंध में खुद पुणे के संरक्षक मंत्री और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने संकेत दिए हैं। वह पुणे (Pune) हर, ग्रामीण और पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में स्थिति की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

स्कूल शुरू करने का फैसला!

राज्य सरकार (State Government) ने राज्य में 4 अक्टूबर से स्कूल शुरू (School Reopen) करने के फैसले की घोषणा की है। उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की भी मंजूरी मिल गई है। इसी के तहत ग्रामीण इलाकों में 5वीं से 12वीं और शहरी इलाकों में 8वीं से 12वीं क्लास शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस फैसले पर अजित पवार ने अपनी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा- भले ही इतने दिन ऑनलाइन (Unlock) स्कूल शुरू था। लेकिन उसकी बहुत सी सीमाएँ थीं। आखिर स्कूल का माहौल, बच्चों का एक साथ बैठने का अनुभव महत्वपूर्ण है। इसके लिए स्कूल शुरू करने का फैसला किया गया है।

एक अक्टूबर को अहम बैठक

अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा- पुणे जिले, शहर और पिंपरी चिंचवाड़ में स्थिति अच्छी है। कुछ महत्वपूर्ण फैसलों को लेकर 1 अक्टूबर को बैठक होगी। हम सभी विधायकों, सांसदों, अधिकारियों को एक साथ लाएंगे, जिस पर करोना के नियमों (Corona Rules) में ढील दी जा सकती है, इस पर बात करेंगे।

स्वीमिंग पूल के नियमों में छूट

इस बीच अजित पवार ने कहा कि स्वीमिंग पूल (Swimming Pool) को लेकर नियमों में कुछ हद तक ढील दी गई है।  उन्होंने कहा कि हमने खिलाड़ियों को स्विमिंग पूल के लिए अनुमति दी थी। अब दोनों खुराक लेने वाले आम नागरिकों को भी अनुमति है। लेकिन, जब यह सब हो रहा है, चाहे वह ग्रामीण हो या शहरी, सभी को मास्क पहनना चाहिए। इससे समझौता नहीं किया जाएगा। इस संकट को काबू में करने और खत्म करने के लिए मास्क (Mask) का इस्तेमाल जरूरी है। पुलिस और वरिष्ठों को इस तरह के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

Coronavirus Update | देश में नए मरीजों की संख्या 30,000 से भी कम; केरल में 17,000
Maharashtra | कोरोना नियमों का उल्लंघन करना पड़ा महंगा; नवी मुंबई के तीन बार पर कार्रवाई, लगाया 50 हज़ार का दंड

You might also like

Comments are closed.