Pune | पंचशील टावर इलाके से गुजरनेवाली हाई वोल्टेज बिजली लाइन को भूमिगत करने की मांग, जिला परिषद सदस्य कटके ने महावितरण को सौंपा ज्ञापन

पुणे : Pune | वाघोली (Wagholi) (ता. हवेली) के पंचशील टावर से गुजरने वाली महाराष्ट्र स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी (Maharashtra State Power Transmission Company) की हाई वोल्टेज बिजली लाइन (High Voltage Power Line) खतरनाक है। यह रहिवासी इलाका है इसलिए  इस जगह पर दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। शिवसेना (Shiv sena) जिलाध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य ज्ञानेश्वर काटके (Dnyaneshwar Katke) ने लिखित ज्ञापन दिया है, जिसमें उन्होने मांग की है कि इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर जल्द से जल्द गंभीरता से काम किया (Pune) जाए।

 

यह समस्या वाघोली समेत पंचशील टावर इलाके के नागरिकों ने ज्ञानेश्वर काटके के सामने उठाया था। तदनुसार, काटके ने महाराष्ट्र स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों और इंजीनियरों के साथ एक आपात बैठक की और इस मुद्दे पर चर्चा की।  एमएसईडीसीएल (MSEDCL) के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि लोगों द्वारा एनओसी देने के बाद शीघ्रता से यह काम किया जाएगा। वाघोली में ढोले पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज (Dhole Patil Engineering College), शहरी बस्तियों को देखते हुए दुर्घटना और बड़ी जान की हानि का खतरा है।

 

पंचशील टॉवर (Panchsheel Tower) में लगभग 1040 फ्लैटधारक रहते हैं।  इस सड़क के साथ मार्वल ज़ायफ़र, गेरा प्लैनेट ऑफ़ जॉय, मैजेस्टिक टावर्स, रेजिडेंशियल सोसाइटीज़, स्कूल, कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, पोदार इंटरनेशनल स्कूल, फीनिक्स स्कूल, कॉलेज ऑफ़ फिजियोथेरेपी हैं। यहां पढ़ने वाले छात्रों, अभिभावकों व वाहन चालकों की भीड़भाड़ के कारण हाई वोल्टेज बिजली लाइन के हाई रिस्क को देखते हुए उसे अंडरग्राउंड (Underground) या रिलोकेट करना जरूरी है। ज्ञानेश्वर कटके ने कहा कि महाराष्ट्र स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों से मांग की है कि समस्या का तत्काल समाधान (Pune) किया जाए।

 

Devendra Fadnavis | दाऊद की बहन को मलिक ने पैसे दिए, अभी बालासाहेब ठाकरे होते तो…’ ; देवेंद्र फडणवीस का मुख्यमंत्री पर निशाना!

Dheeraj Patil Suspended | सातारा के तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक धीरज पाटिल का निलंबन; मचा हड़कंप

You might also like

Comments are closed.