Pune Cyber Crime | पुणे के मुंजाबस्‍ती में सोशल मीडिया पर गद्दा बिक्री करना पड़ा महंगा ! महिला को सायबर चोर ने लगाया साढ़े 5 लाख का चूना

पुणे : Pune Cyber Crime | टीवी पर विज्ञापन देखकर फेसबुक पर गद्दा बिक्री करने वाली एक महिला का यह प्रयास काफी महंगा पड़ा है. गद्दा खरीदने की इच्‍छा व्‍यक्‍त कर एक व्‍यक्ति ने 5 लाख 43 हजार 61 रुपए का चूना लगाया है. इस मामले में मुंजाबस्‍ती की एक 48 वर्षीय महिला ने सायबर (Pune Cyber Crime) पुलिस (Police) से इसकी शिकायत की है.

 

इस मामले (Pune Cyber Crime) में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला ने फेसबुक (Facebook) पर गद्दा बेचने का विज्ञापन (Advertisement) दिया था. इसके बाद सायबर अपराधी (cyber criminal) ने महिला से संपर्क किया और बताया कि वह सेना में नौकरी करता है. इस तरह से उसने महिला के मन में खुद के प्रति विश्‍वास पैदा किया.

 

उसने बताया कि इन गद्दों की रकम क्‍यूआर कोड (QR code) के जरिये भेजी है. शिकायतकर्ता को समय-समय पर अलग-अलग क्‍यूआर कोड भेजकर उसके जरिये पेमेंट प्रोसेस (payment process) पूरा करने के लिए कहा और महिला के एकाउंट से 5 लाख 43 हजार 61 रुपए निकाल कर ठगी की. पिछले वर्ष 22 से 27 दिसंबर के बीच यह घटना हुई. पुलिस इंस्‍पेकटर माली (Police Inspector Mali) मामले की जांच कर रहे हैं.

 

 

 

Pune Crime | पुणे के हड़पसर में नाबालिग लड़की से दोस्‍ती का नाटक ! 5 वर्ष से परिवार को दहशत में रखने वालों के खिलाफ केस दर्ज

 

Pune Police | पुणे के आंबेगांव में आत्‍महत्‍या का प्रयास कर रहे युवक को भारती विधापीठ पुलिस ने बचाया

You might also like

Comments are closed.