Pune Crime | पुणे में रिक्शा व्यवसाय के अपराधियों  को खत्म करके रहेंगे ; पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता की चेतावनी 

पुणे, 17 सितंबर : Pune Crime | शहर में रिक्शा चालकों दवारा  एक के बाद एक घटना को अंजाम दिया जा रहा है।  पुलिस ने संबंधित मामलों में आरोपियों को पकड़ लिया है।  रिक्शा के व्यवसाय में कुछ आपराधिक प्रवृति के लोग घुस आये है।  इस आपराधिक प्रवृति पर अंकुश लगाने के लिए कई कदम (Pune Crime) उठाये गए है।  प्रमाण जल्द देखने को मिलेगा।  रेलवे, एसटी, आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस, मनपा, पीएमपी ऐसे सभी घटकों से समन्वय कर दीर्घकालीन उपाय किये जाने की जानकारी पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता (Police Commissioner Amitabh Gupta) ने दी है।  पत्रकार संघ में आयोजित वार्तालाप कार्यक्रम में वह बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और आतंकवाद पर अंकुश लगाना पुलिस की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है।  शहर के यात्रियों को संबंधित जगहों को लेकर एसटी, आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस और मनपा जैसे अलग-अलग घटक से संबंध होता है।  इन सभी घटक को बुलाकर हम बात कर रहे है. इस तरह की भीड़ वाली जगहों में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार पर रोक  लगाने के लिए सभी घटक से समनव्य कर लंबी अवधि की योजना बनाई जाएगी।  तत्काल आरटीओ व रेलवे पुलिस की मदद से पुणे रेलवे स्टेशन में रिक्शा चालकों की जांच की जा रही है।  शहर में कई जगह निर्जन स्थान है।  ऐसी जगहों पर सुरक्षा रहेगी और अपराधियों को मौका नहीं मिले इसके लिए सीसीटीवी का जाल बिछाने से लेकर कई चीजें करनी होगी।
मुंबई की तुलना में पुणे में दंडात्मक कार्रवाई अधिक 
ट्रैफिक पुलिस नियमों की बजाय दंडात्मक कार्रवाई पर अधिक जोर देते है ? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुंबई  की तुलना में पुणे पुलिस ने अधिक कार्रवाई ,की। करीब 90 करोड़ रुपए दंड वसूले गए।  इस वजह से शहर में नागरिकों ने मास्क का अधिक इस्तेमाल किया जिसकी वजह से कोरोना  पर नियंत्रण पाने में सफलता मिली।
मेरी नज़र में आया तो खत्म 
अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि छोटे बड़े गुंडे तलवार, कोयता लेकर केक काटते है, स्टेटस डालकर दहशत पैदा करते है।  आपने समाज का वातावरण बिगाड़ा तो नहीं चलने देंगे।  ऐसे अपराधियों की तलाश कर कार्रवाई की।  अपराध का रिकॉर्ड तैयार कर उनके खिलाफ एमपीड़ीए, मकोका की कार्रवाई की।  पुणे में एक वर्ष के अपने काम से संतुष्ट हूं और अभी और काम करना है।

 

Pune News | जय गणेश ! PM मोदी ने श्रीमंत दगडूसेठ हलवाई ट्रस्ट की इस सुविधा के लिए की  प्रशंसा 

You might also like

Comments are closed.