Pune Crime | गिफ्ट की आड़ में युवती को लगाई 7 लाख की चपत

पिंपरी : Pune Crime  | गिफ्ट की आड़ में एक युवती को करीबन सात लाख रुपए की ऑनलाइन चपत लगाए जाने का मामला पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में सामने आया है। इसमें युवती को उसके सोशल मीडिया फ्रेंड (social media friend) ने कहा था कि उसे गिफ्ट भेजा गया है और दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया है। उसमें पौंड मुद्रा (pound currency) है जिसे कस्टम विभाग (customs department) ने पकड़ लिया तो तुम्हें गिरफ्तार (Arrest) किया जा सकता है। इस तरह से डरा कर युवती को एक बैंक एकाउंट में 6 लाख 93 हजार 500 रुपये भरने को कहा गया। यह पूरा वाकया मई 2021 में बोपखेल के गणेशनगर कालोनी और विश्रांतवाड़ी का (Pune Crime) है।

 

पुलिस (Police) ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, इस मामले में शिल्पवृंदा रविंद्र कोडापे (Shilpvrinda Ravindra Kodape) (29, निवासी गणेशनगर कालोनी, बोपखेल, पुणे) ने 30 दिसंबर को दिघी पुलिस थाने (Dighi Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने पैट्रिक एडिसन नामक अकाउंट 447459413791, 7800346931 क्रमांक धारक, जेम्स, स्टेट बॅक ऑफ इंडिया एकाउंट क्रमांक 39524781274 धारक, इमरान सरकार, शितल बंडगर के नाम से एकाउंट धारक व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस के मुताबिक, 20 मई से 24 मई के बीच पैट्रिक एडिसन ने वादी शिल्पवृंदा को इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर मैसेज किया। वादी को उपहार भेजने का झूठा दावा करते हुए, उसके साथी जेम्स ने कहा कि वादी का उपहार दिल्ली हवाई अड्डे पर आ गया था। इस डर से कि उसमें विदेशी मुद्रा है, वादी और उसके परिवार की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तारी हो सकती है। इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक इमरान सरकार को मजबूरन उनके खाते में 6 लाख 95 हजार 500 रुपये भेजने के लिए मजबूर किया गया। दिघी थाने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दिलीप शिंदे (Senior Police Inspector Dilip Shinde) मामले की छानबीन में जुटे हैं।

 

 

Pune Crime | हत्या की दो वारदातों से सहमी उद्योगनगरी

 

Crime News | 12 साल की बेटी ने नराधम को सिखाया सबक

You might also like

Comments are closed.