Pune Crime | मकोका मामले में फरार गायकवाड़ बाप-बेटे पर पुणे पुलिस की बड़ी कार्रवाई, किया गया गिरफ्तार 

पुणे (Pune News), 19 अगस्त : पुणे (Pune Crime) और पिंपरी-चिंचवड़ आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Commissionerate) के विभिन्न पुलिस स्टेशन (Police station) में गंभीर अपराध और दोनों आयुक्तालय दवारा मकोका (MCOCA) के तहत करवाई का सामना कर रहे गायकवाड़ बाप-बेटे को पुणे शहर पुलिस (Pune Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।  मकोका लगाए जाने के कुछ ही घंटों  के बाद पुलिस ने गायकवाड़ बाप-बेटे को गिरफ्तार (Pune Crime) कर लिया।  पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता (Police Commissioner Amitabh Gupta) के मार्गदर्शन में पुणे शहर पुलिस टीम (Pune City Police Team) ने यह कार्रवाई की।

 

गिरफ्तार आरोपियों का नाम गणेश उर्फ़ केदार नानासाहेब गायकवाड़ (Kedar Nanasaheb Gaikwad) और नानासाहेब शंकर गायकवाड़ (Nanasaheb Shankar Gaikwad) (दोनों नि – आईटीआई रोड, औंध) है।
नानासाहेब गायकवाड़ बड़ा उधोगपति है जबकि गणेश गायकवाड़ एक राष्ट्रीय पार्टी का पदाधिकारी था। उसे राजनीतिक दल ने पार्टी से निकाल दिया है।
गणेश गायकवाड़ और नानासाहेब गायकवाड़ के खिलाफ बहु को प्रताड़ित करने के मामले में चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन (Chatushringi Police Station) में केस दर्ज है।  इसके साथ ही अन्य कई पुलिस स्टेशन में एक्सटॉरशन का केस (extortion case) दर्ज है. पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Police Commissionerate) में भी गायकवाड़ बाप-बेटे के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज है।
पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) ने गायकवाड़ बाप-बेटे सहित अन्य के खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई की थी।
मकोका (MCOCA) के तहत कार्रवाई किये जाने के कुछ ही घंटों के बाद गणेश और नानासाहेब गायकवाड़ को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

सहायक पुलिस कमिश्नर बजरंग देसाई (Assistant Commissioner of Police Bajrang Desai) और उनकी टीम ने यह कार्रवाई की है।  पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने इससे पहले ही  गायकवाड़ को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। गणेश गायकवाड़, नानासाहेब गायकवाड़ और नंदा गायकवाड़ को कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया है।

 

 

Pune Corporation | चुनाव का फंड जमा करने के लिए भाजपा ने Amenity Space के जरिये पुणेवासियों की संपत्ति बेचने की साजिश रची ; राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहराध्यक्ष प्रशांत जगताप का आरोप

Mumbai–Pune Expressway Accident | पुणे-मुंबई एक्सप्रेस-वे के  खालापुर टोल नाका पर 3 वाहनों के बीच भीषण दुर्घटना, पुलिस कर्मचारी जख्मी