Pune Crime | महिला उत्पीड़न के खिलाफ ‘आक्रोश’

पुणे : Pune Crime | शहर में विभिन्न पार्टी संगठनों की महिलाओं ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मंगलवार को जिला कलेक्टर कार्यालय (District Collector’s Office) के सामने धरना दिया। इस दौरान महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से मांग (Pune Crime) करते हुए जिला अधिकारी डॉ. राजेश देशमुख (District Officer Dr. Rajesh Deshmukh) को निवेदन दिया।

महिलाओं ने दामिनी मार्शल की तर्ज पर रेलवे स्टेशन पर महिला पुलिस दस्ते की गठन, हर रेलवे और बस स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, रात में प्रीपेड रिक्शा सेवा शुरू करने, बार-बार पेट्रोलिंग करने, मदद के लिए निर्भया रूम बनाने, राज्य महिला आयोग की तत्काल नियुक्ति की भी मांग की है।

इस आंदोलन में बहुजन युवा फाउंडेशन के अध्यक्षा आरती साठे, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया महिला आघाडी के पश्चिम महाराष्ट्र अध्यक्ष संगीता आठवले, नगरसेविका पूजा मनीष आनंद, काँग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगीता तिवारी, भीम छावा संघटन के अध्यक्ष निलम गायकवाड, रिपब्लिकन युवा मोर्चा के महिला प्रदेशाध्यक्ष सुवर्णा डबाळे निशा सुक्रे आदी उपस्थित थे।

Pune | हाल ही में पुणे आयुक्तालय में शामिल हुए वाघोली पुलिस चौकी का उद्घाटन

Pune | हाल ही में पुणे मनपा (Pune Municipal Corporation) में शामिल हुए वाघोली (Wagholi) के लिए अलग से बने पुलिस चौकी (Police Station) का उद्घाटन किया गया। पुणे आयुक्तालय (Pune Commissionerate) के अंतर्गत आए लोणीकंद पुलिस थाने (Lonikand Police Station) के एक हिस्से के रूप में इस पुलिस चौकी (Pune) का काम किया जाएगा। इस पुलिस चौकी का उद्घाटन पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) के हाथों किया गया।

वघोली की बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए यहाँ पर पुलिस चौकी की बहुत आवश्यक्ता थी। इसी मद्देनजर इस पुलिस चौकी का निर्माण किया गया है। वाघोली के लोगों की शिकायत यहाँ पर दर्ज की जाएगी और यहाँ से लोणीकंद थाने (Lonikand Police Station) भेजा जाएगा। 

You might also like

Comments are closed.