Pune Crime | पुणे : ट्रस्ट का अध्यक्ष व सचिव बताकर 7. 76 करोड़ की ठगी ; दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाइन (Punesamachar Online) –  Pune Crime | वक्फ बोर्ड (waqf board) का फ़र्ज़ी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी ) पेश कर खुद को ट्रस्ट का अध्यक्ष और सचिव बताकर सरकार से मुआवजे के पौने आठ करोड़ रुपए परस्पर गबन करने की घटना सामने आई है। इस मामले में वक्फ बोर्ड के अधिकारी की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज (Pune Crime) किया गया है।

इस मामले में इम्तियाज मोहम्मद हुसैन शेख और चांद रमजान मुलानी (दोनों नि – रामनगर, येरवड़ा ) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में प्रादेशिक वक्फ बोर्ड अधिकारी खुस्रो खान सरफराज खान (उम्र – 49, नि -कोंढवा ) ने बंडगार्डन पुलिस स्टेशन (Bundgarden Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है।

इस मामले में बंडगार्डन पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर यशवंत गवारी (Senior Police Inspector Yashwant Gawari) से मिली जानकारी के अनुसार मुलशी तालुका के माणं में ताबूत इनाम एंडोमेंट ट्रस्ट (Endowment Trust) की करीब 8 एकड़ जमीन है। इस ट्रस्ट में 11 सदस्य है।

इस जमीन में से 5 हेक्टेयर 51 आर जमीन सरकार ने राजीव गांधी टेक्नोलॉजी क्रमांक 4 के लिए अधिग्रहित की । इसका मुआवजा 9 करोड़ 64 लाख 42 हज़ार 500 रुपया मंजूर किया था। यह रकम ट्रस्ट को नहीं मिलने की जानकारी ट्रस्ट ने वक्फ बोर्ड को दी। शिकायतकर्ता खान ने जब इस बारे में उपजिलाधिकारी से पूछा तो इम्तियाज और चांद मुलानी दवारा खुद को ट्रस्ट का अध्यक्ष और सचिव बताकर और औरंगाबाद के राज्य वक्फ बोर्ड के डिप्टी सीईओ से फ़र्ज़ी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट बनवाकर उपजिलाधिकारी के पास जमा किया। इस तरह से सरकारी अधिकारियों को भ्रमित कर 7 करोड़ 76 लाख 98 हज़ार 250 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट हासिल कर लिए । इस रकम को ट्रस्ट के खाते में जमा न कर उसे खुद के खाते में जमा किया। इस तरह सरकार और वक्फ बोर्ड के साथ ठगी की। इम्तियाज ने ताबूत इनाम एंडोमेंट ट्रस्ट में ट्रस्टी नियुक्त करने के लिए आवेदन किया था। जबकि दूसरे आरोपी ने 3 आवेदन दिए थे. उस पर अब तक निर्णय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि आरोपियों को ट्रस्टी नियुक्त नहीं किये जाने की वजह से उन्होंने सरकार को भ्रमित किया।

 

Web Title : pune crime fraud of rs 7 76 crore pretending to be chairman and secretary of the trust crime against both

Ajit Pawar | कोरोना की तीसरी लहर इस महीने आ सकती है !; अजीत पवार ने दी चेतावनी

Kolhapur Unlock | कोल्हापुर में कल से पाबंदियों में ढील; जिलाधिकारी ने दिए आदेश

Maharashtra Pollution | महाराष्ट्र के 18 शहरों  में अधिक प्रदूषण ; चंद्रपुर और पुणे प्रदूषण के मामले में आगे

You might also like

Comments are closed.