Pune Crime | पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कात्रज के ‘चूहा गैंग’ पर मकोका की कार्रवाई की 

 

पुणे, 23 जुलाई : (Pune Crime) पुणे शहर में अपराध और अपराधियों  पर लगाम लगाने के लिए पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) ने अपराधी गिरोहों पर मकोका (MCOCA) के तहत कार्रवाई (Pune Crime) शुरू की है।  हफ्ता, लूटपाट, हत्या (murder) का प्रयास सहित गंभीर किस्म के अपराध करके पुणे (pune) शहर के कात्रज (katraj) की

परिसर में दहशत पैदा करने वाले चूहा गैंग के मुखिया सहित पांच लोगों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने मकोका के तहत कार्रवाई की है।
इस मामले में साकिब मेहबूब चौधरी उर्फ लतीफ़ बागवान (उम्र 22 ), चंद्रशेखर उर्फ़ शेखर ठोंबरे (उम्र 24 ), तनवीर जमीर सय्यद (उम्र 27 ), ऋतिक चंद्रकांत काची (उम्र 19, सभी नि – संतोषनगर, कात्रज ) व अजहरुद्दीन दिलावर शेख (उम्र 20, नि – अंजलीनगर, कात्रज ) के खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई की गई है।
साकिब चौहारी व उसके साथियों ने 3 जुलाई की रात साढ़े आठ बजे दत्ता नथू जाधव (उम्र 44, नि – नया कॉलोनी, कात्रज ) को पुलिस का मुखबिर मान कर कोयते से हमला कर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया था ।
इस मामले में भारती विद्यापीठ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।  इस मामले में साकिब सहित उसके साथियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया।  आरोपी 2017 से संगठित रूप से गंभीर अपराध कर रहे है।
आरोपियों के खिलाफ तड़ीपार की कारवाई किये जाने के बाद भी उनमे कोई सुधार नहीं आ रहा था ।  इसलिए इन आरोपियों के खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर जगन्नाथ कलसकर ने अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर डॉ. संजय शिंदे को भेजा था।
इसके बाद संजय शिंदे ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की मंजूरी दी।  मामले की जांच असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर सुषमा चव्हाण कर रही है।

 

Pune Crime | गारवा होटल मालिक के हत्या की गुत्थी सुलझी

खूनी हमले में गंभीर रूप से घायल पुणे (Pune) के उरूली कांचन में मशहूर ‘गारवा होटल’ (Garwa Hotel) के मालिक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत (Pune Crime) हो गई। रामदास रघुनाथ आखाडे (38, निवासी जावजी बुवाची वाड़ी, दौंड, पुणे) ऐसा मृतक का नाम है। रविवार की रात उन पर एक नकाबपोश ने तेजधार हथियार से जानलेवा हमला (attack) किये जाने की घटना से सनसनी फैल गई है। लोणी कालभोर पुलिस ने हत्या (murder) की इस गुत्थी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। यह हत्या व्यावसायिक स्पर्धा में हुई है। इस मामले में पुलिस ने एक होटल मालिक समेत 8 लोगों को गिरफ्तार (arrest) किया है।

 

You might also like

Comments are closed.