Pune Crime | एक करोड़ 18 लाख रुपए की ठगी मामले में पुणे पुलिस ने बिल्डर को गिरफ्तार किया ; 33 लोगों के खिलाफ FIR 

 

पुणे, 27 जुलाई : (Pune Crime) फ़र्ज़ी डॉक्युमेंट्स के आधार पर फ्लैट का करारनामा बनाकर 11 लोगों से 1 करोड़ 18 लाख  रुपए की ठगी मामले में एक बिल्डर को उत्तमनगर पुलिस (Uttamnagar Police) ने गिरफ्तार (arrest) किया है। (Pune Crime) बिल्डर को एक अन्य मामले में भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार बिल्डर का नाम महेश रामचंद्र तिखे (नि – कोथरुड ) है।  बिल्डर के साथ कुल 33 लोगों के खिलाफ उत्तमनगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।  इस मामले में 45 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है।  यह घटना 2013 से 2018 के बीच कोंढवे धावड़े में घटी।  शिकायतकर्ता  ने आरोपी तिखे के कोंढवे धावड़े परिसर के बिल्डिंग की दूसरी मंजिल में फ्लैट बुक कराया था। इसके लिए उन्होंने बिल्डर को सवा 6 लाख रुपए देकर फ्लैट का रजिस्ट्रेशन कराया था।  लेकिन तिखे ने जमीन मालिक के साथ करारनामा रद्द होने के बावजूद फ़र्ज़ी डॉक्युमेंट्स तैयार कर शिकायतकर्ता के साथ कारनामा बनाया था।
आरोपी ने प्रस्तावित बिल्डिंग में फ्लैट के अलावा विशाल पार्किंग, बड़ा टॉयलेट, नल कनेक्शन आदि सुविधा देने की बात कही थी।  लेकिन इनमें से कोई भी सुविधा नहीं दी गई।  आरोपी ने फ़र्ज़ी डॉक्युमेंट्स तैयार कर फ्लैट को सही बताकर शिकायतकर्ता के साथ ठगी की।
आरोपी तिखे को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था। तिखे व अन्य आरोपियों पर इसी तरह से दस लोगों के साथ 1 करोड़ 18 लाख रुपए की ठगी करने की जानकारी पुलिस जांच में सामने आई है।
अपराध की जांच के लिए आरोपी को पुलिस कस्टडी देने की मांग सहायक सरकारी वकील किरण बेंडभर ने की।  इस मांग को स्वीकार करते हुए प्रथमवर्ग न्यायदंडाधिकारी जान्हवी केलकर ने तिखे को 31 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

 

Kalyan Crime | दर्दनाक! आर्थिक तंगी के कारण प्रिंटिंग प्रेस मालिक ने की आत्महत्या, कोरोना के कारण 18 महीने से बिजनेस ठप था 

 कोरोना की वजह से कई छोटे बड़े  बिज़नेस पर असर हुआ है. कई बिज़नेस ऐसा है जो पिछले डेढ़ साल से अधिक  समय से कोरोना (Kalyan Crime) की वजह से ठप पड़ा है। ऐसे में कई बिजनेसमैन  के लिए इस आर्थिक तंगी का सामना करना मुश्किल हो रहा है. इसी तरह  की आर्थिक तंगी से परेशान कल्याण पूर्व के प्रिंटिंग प्रेस मालिक बंडू पांडे (Bandu Pandey) ने रविवार की मध्यरात्रि फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

 

You might also like

Comments are closed.