Pune Crime | शादी के बाद जाति का कारण बताकर मांगा तलाक

पिंपरी : Pune Crime | पहले दोस्ती कर आत्महत्या (suicide) की धमकी देकर शादी के लिए दबाव बनाया और शादी के बाद जाति का कारण बताकर तलाक की मांग की। यही नहीं सास-ससुर ने युवक और उसके माता पिता को जातिसूचक गालीगलौज भी की। महिला ससुराल छोड़कर जाते वक्त सास के जेवर और पति के बैंक व शैक्षिक कागजात भी ले गई। यह चौंकाने वाला मामला (Pune Crime) पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में सामने आया है।
च-होली, तालुका हवेली में 2016 ते 13 मई 2021 के बीच घटी इस घटना को लेकर एक 29 वर्षीय विवाहित युवक ने शुक्रवार को दिघी पुलिस थाने (Dighi Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस (Police) ने उसकी पत्नी व सास ससुर के खिलाफ धोखाधड़ी और एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया है।

 

पुलिस के अनुसार आरोपी 22 वर्षीय महिला ने शिकायतकर्ता युवक से दोस्ती करने के बाद आत्महत्या करने की धमकी देकर उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। जब दोनों की शादी हो गई तब आरोपी की मां और पिता ने 4 अक्टूबर 2020 को युवक और उसके माता पिता के साथ जातिसूचक गालीगलौज की। इसके बाद आरोपी महिला अपने पति के साथ रही। 13 मई को उसने युवक की जाति का हवाला देकर उसके साथ रहने से मना कर दिया और तलाक की मांग की। घर छोड़कर जाते वक्त वह अपनी सास के तीन लाख रुपए के जेवरात और पति के बैंक व शैक्षणिक कागजात भी अपने साथ ले गई।

 

——————————————————————————————————————————————
मजदूरों ने कंपनी मालिक से की 49 लाख की धोखाधड़ी

 

पिंपरी :  कंपनी में काम करनेवाले मजदूरों ने आपस मे मिलीभगत कर कंपनी के मालिक के साथ सवा 49 लाख रुपए की धोखाधड़ी किये जाने का मामला सामने आया है। मालिक द्वारा दी गई बैंक डिटेल्स का दुरुपयोग कर यह धोखाधड़ी की गई है। मई से अक्टूबर 2021 के बीच मुलशी तालुका के शिवकृपा एंटरप्राईजेस, माणगांव (Shivkripa Enterprises Mangaon) में यह घटना घटी है।

 

इस बारे में पिंपरी चिंचवड़ की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने सागर ज्ञानेश्वर खराडे (Sagar Dnyaneshwar Kharade) (निवासी डोणे, मुलशी, पुणे) समेत अन्य मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में प्रदीप श्रीरंग पारखी (Pradeep Srirang Parkhi) (32, निवासी माण, मुलशी, पुणे) ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि, आरोपियों ने आपस में मिलीभगत कर कंपनी के मालिक द्वारा दी गई बैंक डिटेल्स का दुरुपयोग कर उनके बैंक एकाउंट से 49 लाख 23 हजार 685 रुपये खुद के एकाउंट पर ट्रांसफर कर अपने मालिक के साथ धोखाधड़ी की। हिंजवड़ी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

 

 

————————————————————————————————————————————–
फोन पर क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर 2 लाख की ठगी

 

पिंपरी : फोन पर क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स हासिल कर कार्डधारक के साथ दो लाख रुपए की ठगी किये जाने का मामला हिंजवड़ी आईटी पार्क (Hinjewadi IT Park) में सामने आया है। 23 अगस्त 2021 को हिंजवडी फेज 2 में घटी इस घटना को लेकर संजयकुमार हेमराज राहांगदाले (Sanjaykumar Hemraj Rahangdale) (53, निवासी हिंजवडी फेज 2, मूल निवासी बालाघाट, मध्यप्रदेश) ने हिंजवडी पुलिस (Hinjewadi Police) में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार मोबाइल नँबर 9554085609 और 18601801290 के धारकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि, संजयकुमार को इन नँबरों से फोन किया गया और उनका विश्वास हासिल कर उनके क्रेडिट कार्ड का नँबर, सीवीवी, ओटीपी आदि हासिल कर उन्हें दो लाख 10 हजार 268 रुपए की चपत लगाई गई। हिंजवड़ी पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

 

 

 

 

Pune Crime | पुणे बना हादसों का शहर, 10 माह में 581 हादसे, गई 192 जानें

 

Pune News | पंचवार्षिक सर्वेक्षण की पूर्व तैयारी के तहत फेरीवाला समिति की बैठक

You might also like

Comments are closed.