Pune Crime | पुणे के मुंढवा में पुलिस अधिकारी पर एक्सटॉरशन का केस दर्ज, मची खलबली 

पुणे (Pune News), 26 अगस्त : पुणे (Pune Crime) के मुंढवा पुलिस स्टेशन (Mundhwa Police Station) की सीमा में पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Police Commissionerate) के पुलिस सब इंस्पेक्टर मिलन कुरकुटे (Police Sub Inspector Milan Kurkute) को  सस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है।  कुरकुटे दवारा मुंढवा के होटल में जाकर कमिश्नर ऑफिस से आने की बात कहकर जबरन पैसे लेने की जानकारी सामने आई है।  इस मामले (Pune Crime) में कुरकुटे के खिलाफ मुंढवा पुलिस स्टेशन में एक्सटॉरशन का केस (Extortion case) दर्ज किया गया है।  यह घटना (Pune Crime) मंगलवार की रात 10. 10 से 10. 30 के बीच लोकल होटल, वन लॉज होटल, होटल कार्निवल, होटल धमाका और होटल मेट्रो में घटी।

 

इस मामले में मारुती कोडिंबा गोर (Maruti Kondiba Gor) (उम्र 31 वर्ष, नि – केदारेश्वर काम्प्लेक्स, मांगड़ेवाड़ी, कात्रज) ने मुंढवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।  मारुती गोर की शिकायत पर मुंढवा पुलिस (Mundhwa Police) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर मिलन कुरकुटे (Police Sub Inspector Milan Kurkute) (उम्र 28)  के खिलाफ  एक्सटॉरशन का केस दर्ज किया है।
पुलिस (Police) से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कुरकुटे ने पुलिस पुलिस वर्दी में  कार से शिकायतकर्ता मैनेजर के होटल में आया।  खुद को कमिश्नर ऑफिस से आने की बात कहकर जमकर हंगामा किया।  साथ ही होटल पर कार्रवाई करने की धमकी देकर शिकायतकर्ता से 2 हज़ार रुपए मांगे।  कुरकुटे यही नहीं रुका।
उसने होटल वन लॉज के मैनेजर साहिल पित्रे को धमकाकर दो हज़ार रुपए लिए।  इसके बाद वह होटल कार्निवल पहुंचा।  यहां उसने होटल मैनेजर छोटूमल थापा को धमका कर तीन हज़ार रुपए वसूले। कुरकुटे ने होटल कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की धमकी देकर 7 हज़ार रुपए वसूल किया।  मामले की जांच कोंढवा पुलिस कर रही है।

मिलन कुरकुटे सस्पेंड

इससे पहले  रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े गए  पुलिस सब इंस्पेक्टर मिलन कुरकुटे को सस्पेंड कर दिया गया गया था।  निलंबन की कार्रवाई के बाद उन्हें फिर से सेवा में बहाल किया गया था।  फ़िलहाल कुरकुटे पिंपरी-चिंचवड़ आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Commissionerate) के कंट्रोल रूम (Control Room) से जुड़े थे।  बीच के दिनों में बीमार होने की वजह से वह छुट्टी पर चले गए थे।  छुट्टी पर रहने के दौरान कुरकुटे ने मुंढवा पुलिस स्टेशन की सीमा में एक होटल मालिक से पैसों की मांग की थी।  इस संदर्भ में मुंढवा पुलिस ने पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय से शिकायत किये जाने के बाद कुरकुटे को दूसरी बार सस्पेंड कर दिया गया है।

 

पुलिस सब इंस्पेक्टर मिलन कुरकुटे हिंजवडी पुलिस स्टेशन (Hinjewadi Police Station) में रहते हुए जनवरी 2020 में एक मामले में रिश्वत की मांग की थी।  उन्हें वाकड पुलिस स्टेशन की सीमा में रिश्वत (Bribe) लेते रंगेहाथ पकड़ा गया था।  उस वक़्त उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।
पिंपरी-चिंचवड़ के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर संदीप बिष्नोई ने कुरकुटे को सस्पेंड कर  दिया था। इसके बाद कुछ महीने पहले उन्हें फिर से पुलिस सेवा में बहाल करते हुए कंट्रोल रूम से जोड़ा गया था।
लेकिन उन्होंने बीमार रहते हुए छुट्टी के दौरान मुंढवा के होटल कार्निवल में वर्दी में जाकर होटल मालिक और मैनेजर से पैसों के लिए बहस की।  इस मामले में मुंढवा पुलिस (Mundhwa Police) ने पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश (Commissioner of Police Krishna Prakash) से शिकायत की थी।  ऐसे में उन्हें एक बार फिर से सस्पेंड कर दिया गया है.

 

 

PSI Suspended | पुणे के मुंढवा में होटल में पैसे मांगना पड़ा महंगा, पुलिस सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

Beed Crime | बीड़ के पाटोदा में पैसों के लिए बेटे ने जन्मदाता पिता की हत्या की