Pune Court | ऐड. श्याम गोपाल मुंदड़ा इस अपराध से दोषमुक्त 

पुणे (Pune News) : सरकारी काम में अड़चन पैदा करने के मामले में ऐड. श्याम गोपाल मुंदड़ा (Adv. Shyam Gopal Mundra) को कोर्ट (Pune Court) ने निर्दोष करार दिया है।  इस मामले में पुणे (Pune) के फरासखाना पुलिस स्टेशन (Faraskhana Police Station) में नवंबर 2015 में केस दर्ज कर कोर्ट (Pune Court) में चार्जशीट फाइल (Charge Sheet File) की गई थी। कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान आरोपी के वकील की दलील को सुनने के बाद सत्र न्यायाधीश टी टी आगलावे (Sessions Judge T T Aglawe) ने ऐड. श्याम मुंदड़ा को केस से दोषमुक्त कर दिया है. यह जानकारी ऐड. सूचित मुंदड़ा ने दी है।

 

ऐड. श्याम मुंदड़ा के खिलाफ सार्वजनिक ट्रस्ट रजिस्ट्रेशन कार्यालय के इंस्पेक्टर बी टी पाचरणे (Inspector B T Pacharne) ने फरासखाना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी.   पुणे के रविवार पेठ के माहेश्वरी समाज श्रीराम मंदिर (Maheshwari Samaj Shriram Temple) के अन्नकोट कार्यक्रम के लिए सह धर्मदाय आयुक्त ने बी टी पाचरणे को सुपरवाइज़र के रूप में नियुक्त किया था।  9 नवंबर 2015 को पाचरणे के समक्ष माहेश्वर समाज श्रीराम मंदिर के ट्रस्ट के नाम का फलक हटाया   गया था।

 

इस पर ऐड. श्याम मुंदड़ा (Adv. Shyam Gopal Mundra) ने ऑब्जेक्शन उठाते हुए गलत काम करने का आरोप लगाते हुए उन्हें मारने के लिए आगे बढ़े थे और धमकी दी।  इस मामले में पाचरणे ने मुंदड़ा के खिलाफ फरासखाना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।  पुलिस (Police) ने इस मामले में शरद बिरदीचंद रासड़ा, ट्रस्ट के सचिव भगीरथ रामप्रताप राठी (Bhagirath Rampratap Rathi) व मंदिर के व्यक्ति का बयान लेकर सरकारी काम में अड़चन पैदा करने व गाली-गलौज करने का केस दर्ज कर कोर्ट में  चार्जशीट फाइल किया था।
इस पर पुणे के सत्र न्यायालय (sessions court) में सुनवाई हुई।  सुनवाई के दौरान आरोपी के वकील ऐड. सूचित मुंदड़ा ने दलील दी कि सरकारी काम में अड़चन पैदा  नहीं की गई है और न ही कोई गुनाह हुआ है।  इसलिए उनके खिलाफ केस नहीं बनता है।  साथ ही चार्जशीट के लिए जरुरी सबूत चार्जशीट में नज़र नहीं आ रहे  है।  केवल आवाज उठाने और मुद्दा सामने  रखने या तेज़ आवाज में बोलना गुनाह नहीं है।  कोर्ट ने आरोपी के वकील की दलील को सुनने के बाद श्याम गोपाल मुंदड़ा को निर्दोष करार दिया।

 

 

Nawab Malik | ‘लाव रे तो वीडियो’ कहते हुए नवाब मलिक का नया धमाका

You might also like

Comments are closed.