Pune Corporation | प्रमुख सचिव ने महापालिका आयुक्त को पुणे महानगरपालिका की सामान्य बैठक ऑफलाइन करने का दिया आदेश

पुणे महापालिका

पुणे (Pune News) – कोरोना की पृष्ठभूमि पर पुणे महापालिका (Pune Corporation) की आम बैठक ऑनलाइन हो रही है। हालांकि, अब जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है, विपक्ष ने बैठक को ऑफलाइन करने की मांग की है। इस संबंध में आपदा प्रबंधन, राहत एवं पुनर्वास के प्रमुख सचिव असीम गुप्ता (Aseem Gupta) ने पुणे महापालिका आयुक्त (Pune Corporation) को सामान्य बैठकें ऑफलाइन (offline meeting) आयोजित करने का निर्देश दिया है। इस बीच राकांपा के नगर अध्यक्ष प्रशांत जगताप (Prashant Jagtap) ने पालक मंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) से आम सभा की बैठक ऑफलाइन करने की मांग की थी।

आपदा प्रबंधन, टर्म एंड रिहैबिलिटेशन के प्रमुख सचिव असीम गुप्ता ने सामान्य बैठक को ऑफलाइन कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने यह आदेश जारी करते हुए कोरोना को एहतियाती नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है। साथ ही हॉल में उपलब्ध 50 सीटिंग कैपेसिटी का उपयोग करने को भी कहा है। इसके अलावा कोरोना को नियमों (corona rules) का सख्ती से पालन करने को कहा है।

इस बीच एनसीपी (NCP) के पुणे नगर निगम (Pune Municipal Corporation) के सभी सदस्यों की ओर से उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) को पुणे नगर निगम की मुख्य बैठक को ऑफलाइन आयोजित करने को लेकर बयान दिया गया। पुणेकरों के मुद्दों को सदन में उठाने के लिए ऑफलाइन बैठक का होना बेहद जरूरी था। इसलिए इस संबंध में महापौर से भी अनुरोध किया गया था। इस संबंध में महापौर का अनुरोध पत्र मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, शहरी विकास मंत्री को भेजा गया है। प्रशांत जगताप ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम को इस संबंध में ऑफलाइन बैठक (offline meeting) करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

नगरसेवकों को अधिकारों का मंच मिला –

सदन के नेता गणेश बिडकर को सरकार का ऑफलाइन जीबी का आदेश मिलने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (State Government) ने आम सभाओं को ऑफलाइन आयोजित करने की मंजूरी दे दी है। नगरसेवकों को अधिकारों का मंच मिला। इस आदेश के चलते लंबा इंतजार खत्म हुआ।

 

 

Pune ACP Transfer | सहायक पुलिस आयुक्त सुनिल पवार की सिंहगड रोड विभाग में नियुक्ति

You might also like

Comments are closed.