Pune Coronavirus Restriction | ओमिक्रॉन के खौफ में पुणे में फिर से लगा प्रतिबंध ! सिनेमा हॉल में 50% दर्शकों को प्रवेश ; जाने संशोधित नियम

पुणे : Pune Coronavirus Restriction | पुणे शहर में कोरोना का प्रकोप कम होने पर पुणे के पालकमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कोरोना नियमों को शिथिल कर शहर के नाट्यगृह, सिनेमा हॉल 1 दिसंबर से पूरी क्षमता से खोलने की घोषणा की थी. लेकिन इस घोषणा पर अमल होने से पहले ही नये जारी प्रतिबंध ने सिरदर्द बढ़ा दिया है. ओमिक्रॉन (omicron) को देखते हुए पुणे (Pune) के फिल्‍म और नाट्यगृहों में फिलहाल प्रतिबंधों के अनुसार 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश मिलेगा. जबकि ओपन में होने वाले कार्यक्रमों के लिए 25 फीसदी दर्शकों को ही परमिश्‍न दी जाएगी. इन प्रतिबंधों (Pune Coronavirus Restriction) का असर 2 दिसंबर से शुरु हो रहे अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल पर होने की संभावना है.

 

पुणे मनपा आयुक्‍त विक्रम कुमार (Vikram Kumar) ने सोमवार को नया आदेश जारी किया है. पालकमंत्री और राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार ((Ajit Pawar) ) ने शनिवार को समीक्षा बैठक (Review meeting) में मनोरंजन क्षेत्र को राहत दी थी. लेकिन यह बैठक होने के कुछ ही देर बाद राज्‍य सरकार ने नया आदेश जारी कर दिया. कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Variant Omicron) के कारण पूरा विश्‍व त्राहिमाम कर रहा है. इसे देखते हुए प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है. मनपा आयुक्‍त विक्रम कुमार ने सोमवार की रात नया आदेश जारी किया. सिनेमा हॉल, नाट्यगृह, मंगल कार्यालयों, सभागृह के साथ अन्‍य किसी भी कार्यक्रम के लिए जगह की क्षमता के 50 फीसदी उपस्थिति की परमिशन दी गई है.

 

अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल पर होगा असर

 

ओमिक्रॉन को देखते हुए पुणे में नये लगाए गए प्रति‍बंधों का असर अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल (international film festival) पर होने की आशंका है. 2 दिसंबर से पुणे में फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है. इसके साथ ही ओपन जगह पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए 1 हजार से अधिक नागरिक उपस्थित होते हैं तो इसकी जानकारी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (authority) को देनी होगी. यह बात मनपा ने स्‍पष्‍ट कर दी है. इसके साथ ही पूरे ओपन जगह में किसी भी समारोह, सम्‍मेलन में जगह की क्षमता के 25 फीसदी लोगों की उपस्थिति की परमिशन दी गई है.

 

 

 

Pune Coronavirus Update | ओमिक्रॉन के संकट के बीच पुणे में फिर से लगा प्रतिबंध ; पढ़े सुधारित नियम

 

Pune School Reopen | पुणे में पहली से सातवीं तक के स्‍कूल 1 दिसंबर को नहीं ‘इस’ तारीख से खुलेंगे, महापौर मुरलीधर मोहोल ने दी जानकारी

You might also like

Comments are closed.