Pune Corona News | अजीत पवार ने पुणेवासियों को दी सलाह, कहा – दो डोज लेने के बाद भी मौत होती है, गंभीरता से ले 

अजीत पवार ने पुणेवासियों को दी सलाह

पुणे (Pune News), 10 जुलाई : (Pune Corona News) पुणे (Pune) में कोरोना (Corona) का प्रकोप अभी भी है. वेक्सीनेशन (Vaccination) जारी है।  लेकिन नागरिकों को नियमों (Corona rules) का पालन करने की जरुरत है।  क्योंकि आज एक बात सामने आई है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लेने के बावजूद कुछ कोरोना संक्रमितों की मौत (Death) हुई है।  इसलिए सभी लोग इसे गंभीरता से ले।  यह सलाह पालकमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने पुणेवासियों को दी है।  पुणे में कोरोना (Pune Corona News) की स्थिति की समीक्षा बैठक करने के बाद अजीत पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि पुणे (Pune) शहर, पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) और पुणे जिले में हमने 50 लाख तक वेक्सीनेशन (Vaccination) का चरण पूरा किया है।  लेकिन जिस हिसाब से वैक्सीन की सप्लाई होनी चाहिए उस तरह से नहीं हुई है।  मृत्यु दर (Death Rate) कम हुआ है लेकिन लोगों को मास्क पहनना जरुरी है. तीसरी लहर में छोटे बच्चों को अधिक खतरा होने की आशंका की वजह्  से सावधानी बरतनी जरुरी है।

उन्होंने फिर से मास्क (Mask) पहनना शुरू किया

दुनियाभर में मास्क का इस्तेमाल बंद किया गया था।  लेकिन उन्होंने अब फिर से मास्क (Mask) का इस्तेमाल शुरू किया है।  राज्य में म्यूकरमाईकोसिस के 1268 मरीज है।  पुणे (Pune) शहर में पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) 5. 9% है।  जबकि पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) में यह रेट 6% है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में यह रेट 7. 2% है।

इसलिए सभी को-ऑपरेटिव गलत नहीं

केंद्र को केंद्र का काम करना है, राज्य को राज्य का काम करना है।

सहकारिता मंत्रालय को लेकर उद्देश्य साफ नहीं है।  अब राज्य सरकार (State Government) रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) बनाये तो कैसे चलेगा।

यह सवाल अजीत पवार (Ajit Pawar) ने केन्द्र सरकार से किया है।

सहकारिता मंत्रालय के नियम बनाती है, उसे देखकर तय करे।  सहकारिता राज्य के अधिकार क्षेत्र का विषय है।

सहकारिता का बड़ा आंदोलन महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुआ।

सहकारिता क्षेत्र में कुछ गलत लोग है इसका मतलब सहकारिता गलत नहीं है।

 

 

 

Mumbai Lockdown | मुंबई में फिर से लॉकडाउन ? पालकमंत्री असलम शेख का सांकेतिक बयान

 

lockdown | पटना हाईकोर्ट ने लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों के मनमानी फीस वसूली पर डीएम को 3 महीने के अंदर कार्रवाई करने का दिया आदेश, कल डीएम को सौंपेंगे आवेदन

 

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.