Pune | सावधान! ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की आड़ में पाकिस्तानी हैकर्स ‘ऐसे’ दे रहे है धोखा

पुणे – Pune | ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर भारतीय नागरिकों को कुछ पाकिस्तानी हैकर ठग रहे है, इसका एक वीडियो भी सामने आया है। दरअसल पाकिस्तानी व्हाट्सऐप नंबर से एक युवती को एक वीडियो आया। जिसमें उसने कहा कि युवती ने 25 लाख रुपये जीते हैं। इसके लिए उसे वीडियो में दिए गए नंबर को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ना है। हालांकि लड़की ने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे उसके साथ कोई फ्रॉड नहीं हो सका। लेकिन इस तरह के वीडियो और नम्बरों से सावधान रहने की जरुरत है।

क्या है पूरा मामला –
पिंपरी-चिंचवड़ की 24 वर्षीय युवती के मोबाइल पर एक वीडियो आया। नंबर भी अज्ञात था। इसमें कहा गया है कि आपने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के जरिए 25 लाख रुपये जीते हैं। युवती पढ़ी लिखी होने की वजह से उन्होंने इस पर परिजनों से बात की तो पता चला कि वीडियो फर्जी है। हालांकि, जिस नंबर से वीडियो आया है, वह पाकिस्तान का है। अगर युवती अपने घरवालों से इस बारे में बात नहीं करती तो शायद वो आज ठगी की शिकार होती।

वरिष्ठ साइबर पुलिस निरीक्षक संजय तुंगार ने कहा – ऐसे प्रलोभनों के आगे न झुकें। यह हैकिंग का एक रूप है और यदि किसी अज्ञात नंबर को किसी समूह में जोड़ा जाता है, तो हैकर अन्य लोगों द्वारा अनजाने में लिंक साझा करके और उस पर क्लिक करके उसका मोबाइल हैक कर सकता है। आगे उन्होंने कहा- आपके मोबाइल में सेव की गई बैंक डिटेल्स और निजी तस्वीरों से भी आपको धोखा दे सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि उस नंबर पर कॉल करना और ज्यादा खतरनाक है।

यह नंबर से हो सकती है धोखाधड़ी

+923234548540 (पाकिस्तान)
8874104431 (इस नंबर को ग्रुप में नहीं जोड़े)

Maharashtra | भारी बारिश में जिले को अकेला छोड़कर पालकमंत्री पुणे में, नाराज पंकजा मुंडे का धनंजय मुंडे पर निशाना 

Maharashtra मराठवाड़ा में हुई भारी बारिश के कारण किसानों का भारी नुकसान हुआ है।

You might also like

Comments are closed.