Pune | एक ही एपिसोड में 31 भूमिका निभाने का अनिकेत ने बनाया रिकॉर्ड

पुणे (Pune News) : कोरोना महामारी में कई लोगों को नए अवसर मिले। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सूचना प्रौद्योगिकी (Pune) का पूरा उपयोग कर युवा कुछ नया सीख रहे हैं। लगन, जिद और नई कला से अवगत होकर पुणे (Pune) (कोंढवा) के अनिकेत वाघ (Aniket Wagh) ने एक ही एपिसोड में 31 बार भूमिका निभाने का रिकॉर्ड बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book of Records) में जगह बनाने का गौरव हासिल किया है।

 

कोरोना महामारी के संकट में युवा कलाकार अनिकेत वाघ ने नई उम्मीद के साथ सामाजिक संदेश पर एक एकल वेबसीरीज (Web Series) का शुभारंभ किया। इस वेबसीरीज के माध्यम से युवक, किसान आत्महत्या, महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार, अन्याय के खिलाफ लड़ाई का संदेश दिया। समाज में ऐसी बहुत सी चीजें हो रही हैं जिसका हर किसी को सामना करना पड़ता है। इसमें सड़क यातायात के नियमन समेत कई सामाजिक मुद्दों (Social Issues) पर एक श्रंखला सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए आम आदमी की आवाज और अध्ययन बन रही है।

 

अनिकेत ने वेब श्रृंखला ‘कथा’ के एक एपिसोड में 31 से अधिक विभिन्न पात्रों को चित्रित किया है, जिसमें लेखन, निर्देशन, मेकअप करना और खुद ही एडिटिंग करना शामिल है। बिना किसी पृष्ठभूमि के, जन्मजात प्रतिभा के दम पर यह कारनामा किया है। उन्होंने अपने अभिनय के प्रति प्यार और अपार मेहनत के दम पर ऐसा किया। कोरोना महामारी के दौरान हताश न होकर प्रैक्टिस करते हुए काम करना जारी रखा। उनके इस काम की दखल इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा लिया गया और एक प्रमाण पत्र और पदक देकर उन्हें सम्मानित किया गया है।

 

अनिकेत अब तक दस वेबसीरीज कर चुके हैं जिसमें उन्होंने वॉशिंग मशीन, दंडकम, हेडमास्टर, टोबैको, द्वंद, टाइप्स ऑफ नो लाइंग, फार्मर पैटर्न, डैम, मिरर जैसी सीरीज प्रसारित की हैं। साथ ही उन्होंने नाटकों, एकल प्रयोग, YouTube, फिल्मों में भी विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं।

 

कोरोना महामारी में अभिनय का क्षेत्र भी संकट में है। हालांकि, कलाकारों को निराश नहीं होना चाहिए, ये दिन भी जाएंगे और यह पहले की तरह सहज होगा या बेहतर दिन आएंगे। आपको आशावादी होना होगा और सकारात्मक दृष्टिकोण रखने की कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए सूचना का नया जाल सोशल मीडिया (Social Media) और अन्य माध्यमों का इस्तेमाल करने की जरूरत है।

 

Stone Art of PM Narendra Modi | स्टोन आर्ट से बनाई प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर

Maharashtra | नांदेड़ के सुपुत्र एयर मार्शल वी आर चौधरी होंगे नए वायुसेना प्रमुख

You might also like

Comments are closed.