पीएसआई ने चुराई शिकायतकर्ता युवती के घर से महंगी घड़ी 

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने तत्काल किया निलंबित
पिंपरी। चोर- उचक्कों पर नकेल कसनेवाले पुलिस विभाग के एक पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) ने ही एक शिकायतकर्ता युवती के घर से महंगी एप्पल की घड़ी चुराए जाने चौंकानेवाली घटना सामने आयी है। पिंपरी चिंचवड़ के हिंजवड़ी पुलिस थाने की सीमा में घटी इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने शनिवार को संबंधित पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया है।
प्रशांत राजेंद्र रेलेकर ऐसे निलंबित किये गए पुलिस उपनिरीक्षक का नाम है। उसके खिलाफ एक 25 वर्षीय युवती ने शिकायत की है। रेलेकर हिंजवड़ी पुलिस थाने में तैनात है। युवती का भाई गुमशुदा है, उसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह 24 अप्रैल की रात हिंजवड़ी थाने में गई थी। युवती को घर छोड़ने के बहाने से प्रशांत रेलेकर ने उसे अपनी गाड़ी में बिठाया। रास्ते मे वह उसे, हम कभी भी किसी भी होटल में जा सकते हैं, तुम्हारे लिए कोई भी होटल खुलवा सकता हूँ। कल मैं मिरज जा रहा हूँ, तुम भी साथ चलो। ऐसा कहकर उसने युवती से नजदीकी बढाने की कोशिश की। हालांकि युवती ने रेलेकर को साफ मना कर दिया। मगर जब वे घर पहुंचे तब उसने युवती को चाय पीने की इच्छा जताई।
घर में युवती की मां भी थी। चाय पीने के घर में बैठने के दौरान चार्ज़िंग पर रखे युवती के एप्पल कंपनी की स्मार्टवॉच निकाल कर रेलेकर ने अपनी जेब में डाल दिया और चाय पीकर निकल गया। दूसरे दिन युवती ने थाने में पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत की। वरिष्ठों की फटकार के बाद रेलेकर ने युवती की घड़ी उसे लौटा दी। बहरहाल उसके इस बर्ताव से पुलिस बल की प्रतिमा मलीन हो गई है, इस दोषारोप के साथ पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने रेलेकर को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। पुलिस की बदनामी होगी इस डर से पुलिस वालों की गलतियों पर कत्तई पर्दा नहीं डाला जाएगा। गलती की है तो उसकी सजा भी मिलेगी फिर वह चाहे पुलिस हो या आमजन। इन शब्दों में पुलिस आयुक्त ने हिदायत दी है।
You might also like

Comments are closed.