Loading...

पटना में लगा लालू को ‘ठग्स ऑफ बिहार’ बताने वाला पोस्टर

Loading...

पटना, 12 फरवरी (आईएएनएस)| : दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी जमीन तलाशने के बाद अब भाजपा, जद(यू) और राजद की लड़ाई फिर से बिहार शिफ्ट हो गई है। दिल्ली चुनाव में इन तीनों ही दलों की करारी शिकस्त हुई। लिहाजा अब ये दल बिहार में दो-दो हाथ के मूड में हैं। इसके लिए राजद और जद(यू) दोनों ने ही पोस्टर को जरिया बनाया है। रोज नए पोस्टर जारी कर दोनों दल एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। इसे चुनावी तैयारी कह लें या फिर कुछ और। लेकिन ये मजेदार पोस्टर लोगों का ध्यान बरबस अपनी ओर खींच रहे हैं।

पटना के मुख्य चौराहे पर बुधवार को एक कलरफुल पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लालू प्रसाद को गॉगल्स लगाए हीरो की तरह दिखाया गया है और पोस्टर पर लिखा है, “लारा फिल्म्स प्रजेंट्स, ठग्स ऑफ बिहार। पोस्टर के नीचे लिखा है -जरा याद करो वो कहानी पुरानी।”

पटना के डाकबंगला चौराहा और आयकर गोलंबर पर यह पोस्टर लगवाया गया है, जो सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। हालांकि पोस्टर किसने लगवाया है, यह पता नहीं चल सका है। क्योंकि पोस्टर पर किसी का नाम नहीं लिखा है।

पोस्टर के बारे में जद(यू) नेता और मंत्री नीरज कुमार ने कहा, “पोस्टर किसने लगाया है, यह तो पता नहीं, लेकिन पोस्टर में जिस भावना का प्रकटीकरण किया गया है, वह लालू प्रसाद के शासनकाल का सच है। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में जो दिखाया गया है, उस सिनेमा की ही तरह 1990 से 2005 तक जिस तरह की परेशानी बिहार की जनता ने झेली है, यह उसी का प्रकटीकरण है।”

गौरतलब है कि जद(यू) के सिंहासन वाले पोस्टर के जवाब में राजद ने मंगलवार को फिर से दो नया पोस्टर जारी किया था। एक पोस्टर में लिखा था 2020 नीतीश कुमार फिनिश, दूसरे पोस्टर में राजद ने बिहार के नक्शे को तीर से घायल दिखाया, जिससे खून निकल आया है। इसके साथ ही शिक्षा, स्वास्थ, बेरोजगारी, घोटाला, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून-व्यवस्था जैसे कई मामलों पर पोस्टर के जरिए जद(यू) और राजद ने एक-दूसरे पर तीर चलाए हैं। जाहिर है दोनों ही दलों की तरफ से पोस्टर जारी कर जनता के मूड को भांपने की कोशिश हो रही है ।

Loading...

Comments are closed.