Loading...

सोनभद्र में मिले हज़ारो टन सोने पर राजनीति शुरू, कांग्रेस नेता शशि थरूर की चुटकी  टन-मन-धन की बातें बंद करे सरकार 

Loading...

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हज़ारो टन सोना मिलने की बात पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हज़ारो टन सोना मिलने की बात ख़ारिज करते हुए कहा है कि इस सरकार को टन-टन बातें कम करनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि टन-मन-धन को लेकर यह सरकार जुनूनी हो गई हैं.

Loading...

Loading...

सोने की खबर से गदगद थी उत्तर प्रदेश सरकार 

सोनभद्र में हज़ारो टन सोना मिलने की खबर आई तो मीडिया ने इसकी खूब चर्चा की. यूपी के सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसे भगवान का आशीर्वाद बताया।  खबर आई  कि यहां 3000 टन नहीं बल्कि 646. 16 सोने का भंडार मिला है. लेकिन खदान में 3000 टन नहीं बल्कि केवल 160 किलो सोना होने का दावा भूगर्भशास्त्र सर्वेक्षण विभाग ने किया है. जीएसआई के संचालक डॉ. जीए.एस. तिवारी ने कहा है कि सोनभद्र के खान में 3 हज़ार टन सोना होने का विश्वास जीएसआई को नहीं है. सोनभद्र में 52806. 25 टन अशुद्ध होना है।  इनमे प्रत्येक टन से 3. 03 ग्राम सोना मिलेगा। इस तरह से यह 160 किलो सोना होता है।

शशि थरूर का जोरदार तंज 

जीएसआई के दावे के बाद शशि थरूर ने तंज कस्ते हुए कहा कि हमारी सरकार टन-मन-धन को लेकर इतनी जुनूनी क्यों है ? पहले गृह मंत्री ने 5 मिलियन टन इकॉनमी वाली बात कही. इसके बाद यूपी में 3350 टन गोल्ड रिज़र्व की बात की है, जो अब मात्र 160 किलो निकला। इस सरकार को  टन-मन-धन की बातें थोड़ी कम करनी चाहिए।
Loading...

Comments are closed.