पॉलिटिकल वार… ईडी ने वर्षा राऊत को तीसरी बार नोटिस भेजकर 29 दिसंबर को हाजिर होने को कहा  

मुंबई. ऑनलाइन टीम : महाराष्ट्र शिवसेना  के फायरब्रांड दिग्गज नेता, सांसद और सामना अखबार के कार्यकारी संपादक संजय राऊत के परिवार की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को तीसरी बार नोटिस भेजकर 29 दिसंबर को कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है।

सूत्रों के मुताबिक, संजय राऊत के करीबी प्रवीण राऊत की कुछ दिनों पहले ईडी ने गिरफ्तारी की थी। प्रवीण राऊत की पत्नी के अकाउंट के किसी तरह का ट्रांजेक्शन वर्षा राऊत के अकाउंट में हुआ। ईडी जानना चाहती है कि ये ट्रांजेक्शन कैसे हुआ है और इसके पीछे का कारण क्या है। पूरी जानकारी जुटाने के लिए ही वर्षा राऊत को समन किया गया है। संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना जो एफिडेविट दिया था, उसमें भी इस बात का जिक्र है कि प्रवीण राऊत की पत्नी के अकाउंट वर्षा राउत के अकाउंट में कुछ पैसे लोन के लिए लिये गए हैं। ईडी इसी लेन देने के बारे में जानना चाहती है।

बता दें कि साल 2019 में आरबीआई को पीएमसी बैंक घोटाले का पता चला था। नकली बैंक खाते के जरिए 6500 करोड़ रुपये का लोन दिया जा रहा था। रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने पर रोक लगा दी थी। आरबीआई ने इसे धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दायर किया। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले और जालसाजी के एक मामले की जांच कर रही है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या ईडी वर्षा राऊत  के जरिए संजय राऊत पर लगाम लगाने की कोशिश में है। इसके पहले शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक  के घर पर भी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की टीम ने छापेमारी की थी और सरनाईक और उनके परिवार से मनी लॉन्ड्रिंग के शक में पूछताछ की जा रही है। ईडी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार को भी नोटिस भेज चुकी है।

इसी बीच संजय राऊत ने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि बीजेपी यह झूठी बात जनता के बीच में फैला रही है कि मुझे ईडी का नोटिस आया है। मैं बता देना चाहता हूं कि ईडी का मुझे कोई भी नोटिस नहीं आया है।   बता दें कि बीते कुछ महीनों से शिवसेना और केंद्र सरकार के बीच में काफी तल्ख़ियां रही हैं। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से लेकर कंगना रनौत का मुद्दा रहा हो या फिर बॉलीवुड ड्रग्स एंगल। इसके बाद विधायक प्रताप सरनाईक को ईडी का नोटिस और कांजुरमार्ग मेट्रो कार शेड मुद्दे को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत काफी मुखर और बीजेपी पर हमलावर रहे हैं।

संजय राऊत ने कहा, “मुझे फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं पता है। जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताऊंगा। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने संजय राउत के परिवार को ईडी द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद बयान देते हुए कहा है कि जो कोई भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है उसके पीछे सीबीआई और ईडी लगा दी जाती है। हमने सीबीआई के खिलाफ राज्य में रोक लगा दी है वह बिना इजाजत के यहां जांच नहीं कर सकते हैं। ईडी के जरिए इतनी गंदी राजनीति मैंने पहले कभी नहीं देखी है।

You might also like

Comments are closed.