महाराष्ट्र में सियासी घमासान : संजय राउत का बड़ा बयान, बोले ‘हम चाहे तो बना सकते है मुख्यमंत्री’

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच भाजपा और शिवसेना के बीच के मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीजेपी और शिवसेना के बीच कुर्सी की जंग तेज हो गई है। इस बीच महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौप दिया है। इस बीच कभी शिवसेना नेता संजय राउत कभी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात कर रहे है तो कभी राज्यपाल से। शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़े है। शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार से सिल्वर ओक पहुंचकर मुलाकात की।

इस बीच राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम हम चाहें तो शिवसेना का मुख्यमंत्री हो सकता है। इस बयान के बाद हर तरफ चर्चा तेज हो गयी है। बता दें कि चुनाव परिणाम के बाद से शिवसेना नेता संजय राउत सरकार बनाने को लेकर लगातार मीडिया में बयानबाजी कर रहे है। इससे पहले राउत ने देवेंद्र फडणवीस से इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

हालांकि आज फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद फडणवीस मीडिया से भी रूबरू हुए और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान फडणवीस ने कहा कि ‘मैंने उद्धव ठाकरे के साथ कई मुद्दों पर काम किया है, लेकिन इस बार मैंने उद्धव ठाकरे को फोन किया तो उन्होंने मुझसे बात नहीं की। शिवसेना और बीजेपी के बीच सीएम पद को लेकर 50-50 पर मेरे सामने कभी कोई निर्णय नही हुआ। हालांकि शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़े है।

Comments are closed.