हडपसर में मोर और रिलायंस मॉल पर पुलिस ने की कार्रवाई  

पुणे : राज्य सरकार द्वारा वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद हडपसर (सासणेनगर, वर्धमान टाउनशिप) में मोर फॉर यू और रिलायंस फ्रेश मॉल शनिवार सुबह 7 बजे खुल गया था। इसलिए खरीदारी के लिए लोगों ने भीड़ लगा दी थी। हालांकि, किराने की दुकान और अन्य दुकानदारों ने सख्ती से बंद का पालन किया है। वहीं  हडपसर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मॉल को बंद कर दिया और प्रबंधक को आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन ले जाने की जानकारी विशेष पुलिस अधिकारी दीपक गायकवाड ने दी।

गायकवाड ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना की पृष्ठभूमि पर सख्त प्रतिबंध की घोषणा की है। राज्य सरकार ने मॉल और दुकानदारों के लिए एक ही अध्यादेश जारी किया है। फिर भी डीमार्ट में कपड़े, बर्तन और अन्य वस्तु की बिक्री शुरू है। इसलिए अन्य व्यवसायियों ने शिकायत की है। मॉल में ज्यादा भीड़ होती है, वहाँ कोरोना नहीं फैलता है क्या, हमारी दुकान में दो-चार ग्राहक आते हैं,  इसीलिए कोरोना फैलता है क्या? खुदरा व्यापारियो ने गुस्से से यह सवाल उठाया है। हडपसर के सासणेनगर में मोर और रिलायंस फ्रेश मॉल शुरू था इसलिए खुदरा व्यापारियो ने नाराजगी व्यक्त की। दुकानदारों ने गुस्से में सवाल उठाया कि जब दूध और दवाओं को छोड़कर सभी बंद हैं तो ये लोग कैसे मॉल को शुरू रख सकते हैं।

हडपसर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा कि जैसे ही उन्हें सासणेनगर में मॉल के खुलने की सूचना मिली वैसे ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई की। सुबह 6 बजे से 11 बजे तक दूध की बिक्री की अनुमति है। हालांकि, अन्य वस्तुओं की बिक्री की अनुमति नहीं है। ग्यारह बजे सभी दुकानें और मॉल बंद किए जाएंगे। अगर किसी ने दुकान खोली, तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You might also like

Comments are closed.