PMRDA | पुणे महानगर योजना समिति में 30 सदस्यों का चयन किया जाएगा, मतदाता सूची का प्रारूप जारी

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाइन (Punesamachar Online) –  PMRDA | पुणे महानगर योजना (PMRDA) समिति में 30 सदस्यों का चयन किया जाएगा। इसके लिए मतदाता सूची का प्रारूप मंगलवार को जारी किया गया. इस सूची पर आपत्तियां और सुझाव देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। इस सूची में पीएमआरडीए की सीमा में ग्रामीण क्षेत्रों (जिला परिषद् ), छोटे शहरी क्षेत्रों (नगरपरिषद ) और बड़े शहरी क्षेत्रों (मनपा ) वर्ग से कुल 980 मतदाता है।

राज्य सरकार ने महानगर योजना समिति का चुनाव कराने का आदेश विभागीय आयुक्त सौरभ राव (divisional commissioner saurabh rao) को दिया है। इसके अनुसार चुनाव निर्णय अधिकारी राव ने चुनाव की पूर्व तैयारी शुरू की है। इसके एक भाग के रूप में यह मतदाता सूची जारी की गई। है समिति के चुनाव में पीएमआरडीए की सीमा के बड़े क्षेत्रों में पुणे व पिंपरी मनपा (Pune Corporation and pimpri chinchwad corporation) शामिल है। दोनों मनपा के नगरसेवकों को मतदाता सूची में शामिल किया गया है।

जबकि छोटे शहरी क्षेत्र शिरूर, सासवड, लोनावला, तलेगांव दाभाड़े, आलंदी को नगर परिषद में शामिल किया गया है। इस नगर परिषद के नगरसेवकों का नाम मतदाता सूची में शामिल है. जबकि ग्रामीण क्षेत्र के जिला परिषद् अध्यक्ष, पंचायत समिति सभापति और पीएमआरडीए की सीमा के गांव के सरपंच भी इसमें शामिल है।

मतदाता सूची विभागीय आयुक्त कार्यालय के http://www.divcommpune.in वेबसाइट और पुणे व पिंपरी मनपा कार्यालय, जिलाधिकारी व जिला परिषद् कार्यालय और नगर परिषद कार्यालय में देखने के लिए उपलब्ध है। इस सूची को लेकर कोई आपत्ति हो तो 20 अगस्त तक विभागीय आयुक्त कार्यालय में लिखित अथवा [email protected] मेल पर भेजा जा सकता है। यह जानकारी सौरभ राव ने दी है।

चाकण व राजगुरुनगर शामिल नहीं

पीएमआरडीए (PMRDA) की सीमा के चाकण व राजगुरुनगर नगर परिषद् का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। इन दोनों नगर परिषद् का अभी तक चुनाव नहीं हुआ है। इसलिए नगर परिषद् में प्रशासक की नियुक्ति की गई है। इस वजह से दोनों नगर परिषद् में नगरसेवक नहीं होने की वजह से उन्हें सूची में शामिल नहीं किया गया है।

 

Web Title : pmrda draft voter list released pune

Honey Trap Racket Pune | शॉकिंग! सेवानिवृत्त एयर फोर्स अधिकारी को हनी ट्रैप में फंसाकर लूटने की कोशिश; विमानतल पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

Maharashtra Crime | …. और खुद के हाथों से कपडे उतारकर पूजा में नग्न बिठाया ; युवती के साथ बलात्कार की घटना से नाशिक सहमा

Maharashtra Crime | बोपदेव घाट में युवती पर चाकू से वार कर लूटपाट

You might also like

Comments are closed.