PMP Bus | पुणे में बुधवार से पीएमपी की 1100 बसें चलेंगी 

पुणे (Pune News), 3 अगस्त : यात्रियों की संख्या बढ़ने की वजह से पीएमपी (PMP Bus) के बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। ऐसे में बुधवार 4 अगस्त से करीब 1100 बसें (PMP Bus) पुणे (Pune) और पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में चलेगी।  

 

लॉकडाउन (Lockdown) के प्रतिबंधों के कारण पीएमपी की बसें (PMP Bus) फ़िलहाल सीमित संख्या में चल रही है। लेकिन अब यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। फ़िलहाल हर दिन करीब 4 लाख 25 हज़ार से अधिक लोग पीएमपी की बसों में सफर कर रहे है।  ऐसे में हर दिन 70 से 75 लाख रुपए की इनकम पीएमपी को हो रही है।
खासकर उपनगर और जिले की बस सेवा को नागरिकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। प्रशासन (Administration) की जानकारी में आई है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। इस संबंध में पीएमपी के ट्रैफिक व्यवस्थापक दत्तात्रय झंडे (Dattatreya Jhande) ने बताया कि फ़िलहाल 950 से 1000 बसें दोनों शहरों में चल रही है। लेकिन यात्रियों की संख्या अब बढ़ने लगी है।
इसलिए और बस (PMP Bus) बढ़ाने की जरुरत है। नहीं तो यात्रियों को दिक्कत होने की संभावना है।  इसलिए कम से कम 100 बसें बुधवार से बढ़ाई जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों से सफर करने की अपील प्रशासन ने की है। इसके अनुसार ड्राइवर, कंडक्टर को निर्देश दिए गए है।

 

 

Lockdown Relaxation | मुंबई के लिए अलग न्याय और पुणे के लिए अलग न्याय ? ; पुणे के महापौर का राज्य सरकार से सवाल

University Grants Commission | देश के 24 यूनिवर्सिटी फर्जी, उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर ; महाराष्ट्र की एक यूनिवर्सिटी भी शामिल