PM Narendra Modi | शरद पवार से मिलने के पहले मोदी किससे मिले? राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज, क्या बदलेंगे समीकरण?

पुणे समाचार ऑनलाइन (Punesamachar Online) –  एनसीपी के मुखिया शरद पवार (Sharad Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है। दोनों के बीच ये मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। मुलाकात किस विषय को लेकर अभी ये स्पष्ट नहीं है जिस वजह से अटकलें तेज हैं। शरद पवार कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से मिले थे, आज उन्होंने पीएम से मुलाकात की। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस मीटिंग में महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा हुई होगी। pm narendra modi meets bjp leader devendra fadnavis meeting ncp chief sharad pawar

हालांकि सरकार के सूत्रों का कहना है कि ये मीटिंग सहकारी समितियों को लेकर थी, लेकिन पीएम के साथ शरद पवार के एक घंटे तक मिलने के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। बैठक के बाद शरद पवार की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राष्ट्र हित से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

पवार ने एक ट्वीट में कहा – देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राष्ट्र हित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात की एक तस्वीर साझा की थी। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी और शरद पवार के बीच मुलाकात के बीच का घटनाक्रम बेहद अहम है। आज पवार और मोदी के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय (prime minister’s office) में एक घंटे तक चर्चा हुई। इससे पहले भाजपा (BJP) के दो केंद्रीय मंत्रियों ने पवार से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और राजनाथ सिंह ने शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद पवार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने गए।

आज सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री मोदी ने शरद पवार से मुलाकात की। इससे पहले मोदी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मोदी और फडणवीस के बीच वास्तव में क्या चर्चा हुई। इसके तुरंत बाद अगले दिन मोदी और पवार के बीच बैठक हुई। इसलिए, बैठकों का कालक्रम चर्चा का विषय बन जाता है। कई लोग सोच रहे हैं कि क्या इस मुलाकात से राज्य में समीकरण बदलेंगे।

भाजपा जब वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शरद पवार से मुलाकात कर रही थी, वहीं राज्य में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस  ने भी दिल्ली का दौरा किया। यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और कुछ नव नियुक्त मंत्रियों से मुलाकात की। हालांकि फडणवीस के दिल्ली दौरे के समय पर चर्चा हो रही है। फडणवीस कल दिल्ली में थे। वह आज सुबह नागपुर लौटे और पवार-मोदी की मुलाकात के बाद यह महज संयोग है कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है।

बता दें कि पिछले महीने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने दिल्ली का दौरा किया था। उनके साथ उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और मराठा आरक्षण उप-समिति के प्रमुख अशोक पवार भी थे। तीनों नेताओं ने मोदी से मुलाकात की। इसके बाद मोदी और ठाकरे के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच सीधा संवाद होता था। अब मोदी और पवार की मुलाकात हो चुकी है। इसलिए, यह देखा गया है कि मोदी उन दो नेताओं के पार्टी नेताओं के सीधे संपर्क में हैं जिन्होंने भाजपा को सत्ता से बाहर रखा।

Web Title : pm narendra modi meets bjp leader devendra fadnavis meeting ncp chief sharad pawar

Mumbai News | Mumbai में हर दिन 5 हजार से अधिक लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में

Buldhana News | महाराष्ट्र के बुलढाणा में 3 साल के बच्चे के गले से निकाला सेल, बिना एनेस्थेसिया के किये गए ऑपरेशन की चर्चा

Weather Forecast | कोंकण के 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, जानें क्या है मुंबई-पुणे का हाल?

You might also like

Comments are closed.