Pimpri News | पवना डैम परिसर में पिछले 24 घंटे में 51 मिलीमीटर बारिश 

 

पिंपरी, 13 जुलाई : पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri News) सहित मावलवासियों को पानी सप्लाई (Water supply) करने वाले पवना डैम (Pawana Dam) पानी क्षेत्र (Pimpri News) परिसर में बारिश ने दस्तक दी है।  पिछले 24 घंटे में डैम परिसर में 51 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।  डैम में फ़िलहाल 33. 60% पानी स्टॉक है।  पिछले वर्ष आज की तारीख में इतना ही पानी स्टॉक था।

मावल के पवना डैम से (Pawana Dam) पिंपरी-चिंचवड़वासियों को पानी की सप्लाई की जाती है।  रावेत बांध (Ravet Dam) से गंदा पानी उठाया जाता है।  सेक्टर 23 निगड़ी में पानी को शुद्ध कर शहरवासियों को सप्लाई की जाती है।  पवना क्षेत्र से बारिश गायब हो गई थी। दो दिनों से फिर से बारिश हो रही है।  रिमझिम बारिश में फिर से डैम जलस्तर बढ़ने लगा है।
पवना डैम में पानी की स्थिति 
* पिछले 24 घंटे में हुई बारिश – 51 मिलीमीटर
* 1 जून से अब तक हुई बारिश – 625 मिलीमीटर
* पिछले वर्ष आज की तारीख तक हुई कुल बारिश – 410
* फ़िलहाल डैम में पानी का स्टॉक – 33. 60%
* पिछले 24 घंटे में पानी के स्टॉक में हुई बढ़ोतरी – 0. 17%
* 1 जून से पानी स्टॉक में हुई बढ़ोतरी – 2. 01%

 

 

Maharashtra Coronavirus Update | बाप रे ! महाराष्ट्र के इन पांच जिलों में  बढ़ रहा कोरोना, ध्यान रखें  

 

महाराष्ट्र (Maharashtra Coronavirus Update) में नए बढ़ रहे कोरोना मरीजों (Maharashtra Coronavirus Update) की संख्या की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक थी।  लेकिन रविवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की तुलना में नए मरीजों (corona patients) की संख्या अधिक रही।  ऐसे में एक्टिव कोरोना मरीजों (active corona patient) की संख्या भी बढ़ गई है।

स्वास्थ्य विभाग (health Department) के दवारा जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार राज्य में एक्टिव कोरोना मरीजों (active corona patient) की संख्या बढ़ गई है।  फ़िलहाल 1 लाख 16 हज़ार 165 एक्टिव मरीजों का उपचार चल रहा है। सबसे अधिक एक्टिव मरीजों की संख्या की सूची में राज्य (State) के कुछ महत्वपूर्ण जिले है जिसकी संख्या पिछले एक महीने से 10 हज़ार पर बनी हुई है।

 

You might also like

Comments are closed.