Pimpri Chinchwad | जब तक बीच सड़क में हत्या नहीं होती, तब तक कानून-व्यवस्था पर सवाल ही नहीं उठता :  कृष्ण प्रकाश

पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad News) – पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय (Pimpri-Chinchwad Police Commissionerate) के दबंग पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) ने कहा है कि चार दिन में हुई छह हत्याएं गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हत्याओं की संख्या बढ़ी नहीं है, बल्कि घटी है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब बीच सड़क में हत्या (Murder) नहीं होती है, तब तक कानून-व्यवस्था पर सवाल ही नहीं उठता। पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने कहा है (Pimpri Chinchwad) कि ये सामाजिक घटनाएं नहीं हैं।

 

कृष्ण प्रकाश ने कहा कि हत्याओं की संख्या बढ़ी नहीं है, बल्कि घटी है। हत्या नहीं होनी चाहिए, मेरा यही मत है। कानून व्यवस्था (Law-order) का सवाल तब तक नहीं उठ सकता जब तक नागरिकों के सामने हत्या न हो। उन्होंने कहा है कि हालिया हत्याएं सामाजिक नहीं हैं। कमिशनर ने आगे कहा कि शहर में श्रमिक वर्ग की आबादी और बहुत सारे श्रमिक हैं। अनलॉक (Unlock) के बाद बाहरी लोग काम पर आ गए। उन लोगों के बीच हुए विवाद के चलते ऐसी घटनाएं हो रही हैं। इसलिए लोगों को डरने की कोई जरुरत नहीं है।

 

हालांकि कई लोग उनके इस तरह के बयान को अलग नजर से भी देख रहे है। कइयों का मानना है कि उन्होंने घटनाओं को व्यक्तिगत बताते हुए अपनी जिम्मेदारी से किनारा कर लिया है। आयुक्त ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाएं कानून के डर से खत्म नहीं होती हैं। कानून जागरूक है तो डर है।

 

पिछले 4 दिनों में 6 हत्याएं –

 

1) संपत गायकवाड़ की 20 सितंबर को निगडी में हत्या कर दी गई थी, तीन नाबालिगों सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

 

2) घोड़ाडेश्वर में एक हत्या हुई। मुख्य आरोपी अक्षय करांडे फरार है।

 

3) वीरेंद्र उमरगी की 21 सितंबर को चिखली में हत्या कर दी गई थी और आरोपी फरार हैं। चिखली पुलिस जांच कर रही है।

 

4) उसी दिन एक दोस्त ने अपनी पत्नी का अपमान करने वाले अपने दोस्त की हत्या कर दी। मृतक का नाम  अच्युत भुयान था। गिरफ्तार आरोपी का नाम कमल शर्मा है। यह मामला हिंजेवाड़ी पुलिस देख रही है।

 

5) पति ने 22 सितंबर को रावेत में पत्नी के चरित्र के शक में हत्या की। मारे गए महिला का नाम खैरूनबी नदाफ है। आरोपी फरार है। रावेत पुलिस जांच कर रही है।

 

6) रोहन कांबले नाम के युवक की 23 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। वाकड पुलिस जांच कर रही है।

 

2018 में 72 हत्याएं हो चुकी हैं।

2019 में 68 हत्याएं हो चुकी हैं।

साल 2020 में 71 हत्याएं हो चुकी हैं।

चालू वर्ष 2021 में यानी 9 महीने में 48 हत्याएं हो चुकी हैं।|

 

 

Pune Crime | पुणे के उरुली देवाची और कोंढवा में महिला और नाबालिग से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

You might also like

Comments are closed.