पिंपरी चिंचवड़ के कांग्रेस नेता पृथ्वीराज साठे राष्ट्रीय सचिव नियुक्त

पिंपरी। पिंपरी चिंचवड के रहवासी और भूतपूर्व महापौर प्रभाकर साठे के पुत्र पृथ्वीराज साठे को अखिल भारतीय काँग्रेस कमिटी के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है। पार्टी में हालिया किये गए अहम संगठनात्मक बदलाव में इसकी घोषणा की गई है। इसके साथ ही फरवरी 2021 में असम के विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें असम राज्य के सहप्रभारी पद की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।
साठे गत 25 सालों से काँग्रेस में सक्रिय हैं और विविध राज्यों में विविध पदों की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। इससे पहले वे महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव पद पर नियुक्त थे। पृथ्वीराज साठे काँग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी के काफी करीबी और भरोसेमंद सहयोगियों में शुमार हैं। अपनी राष्ट्रीय सचिव पद पर नियुक्ति के बाद सोमवार को उन्होंने पिंपरी में संवाददाताओं के साथ संवाद साधा। यहां विधायक एवं पुणे जिला कांग्रेस के अध्यक्ष संजय जगताप ने उन्हें नई जिम्मेदारी की बधाई दी और उनका सम्मान किया।
बातचीत के दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह आरोप लगाया कि राजनेताओं को ईडी का डर और विभिन्न पदों का लालच देकर भाजपा अपने संगठन का विस्तार कर रही है। पिंपरी चिंचवड़ शहराध्यक्ष की नियुक्ति का अधर में लटका मसला जल्द हल होगा, यह भरोसा भी उन्होंने एक सवाल के जवाब में जताया। इस मौके पर काँग्रेस पर्यावरण विभाग के प्रदेशाध्यक्ष अशोक मोरे, युवक काँग्रेस के शहराध्यक्ष नरेंद्र बनसोडे, पिंपरी चिंचवड़ मनपा के भूतपूर्व विपक्षी नेता डॉ कैलास कदम, पूर्व नगरसेवक तुकाराम भोंडवे, अख्तर चौधरी, बालासाहेब साठे उपस्थित थे।
You might also like

Comments are closed.