Photos : बॉलीवुड के ये हैं सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सितारे

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – अपने ग्लैमर और अभिनय के दम पर देश और दुनिया में पहचान बनाने वाले हमारे बॉलीवुड सितारे पढ़ाई लिखाई में भी पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड में कई बड़े फेमस स्‍टार्स हैं जो ज्‍यादा पढ़े-लिखे एक्‍टर्स में गिने जाते हैं।

अमिताभ बच्चन – बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से स्‍नातक में शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज चले गए। जहां इन्होंने साइंस और आर्ट में आगे की शिक्षा पूरी की। बिग बी को ऑस्‍ट्रेलिया की क्‍वींसलैंड यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

प्रीति जिंटा – बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने शिमला की सेट बीड्स कॉलेज से अंग्रेजी ऑनर्स से बैचलर की डिग्री हासिल की है इसके अलावा इन्होने क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री भी हासिल की है।

आर माधवन – तनु वेडस मनु जैसी हिट फिल्‍म में यादगार अभिनय कर चुके आर माधवन को ग्रेजुएट इन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स पूरा करने के बाद महाराष्‍ट्र के बेस्‍ट एनसीसी कैडेट में से एक चुना गया। जिसके बाद माधवन को सात एनसीसी कैडेड के साथ इंग्‍लैंड जाने का मौका मिला और वहां सम्‍मान के तौर पर लंदन की शाही सेना के तीनों विंग (जल, थल, वायु ) में ट्रेनिंग करने का मौका मिला।

अमीषा पटेल – बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री अमीषा पटेल पढ़ाई में बहुत इंटेलिजेंट थी अमीषा पटेल ने यूएसए के टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है इन्होने इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल हासिल किया हुआ है।

जॉन अब्राहम –अभिनेता जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढाई की है। इसके बाद उन्‍होंने वहीं के जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है। इसके अलावा उनके पास MBA की डिग्री भी है। बॉलीवुड में आने से पहले वो एक एडवरटाइज़िंग एजेंसी में मीडिया प्लानर थे।

परिणिति चोपड़ा – पेशे से बैंकर रह चुकी परिणिति चोपड़ा को मंदी के दौर ने अभिनेत्री बना दिया। परिणिति अंबाला के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करने के बाद लंदन चली गईं और इकोनॉमिक्‍स, बिजनेस, फाइनेंस तीन विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

You might also like

Comments are closed.