अमिताभ बच्चन ने बाढ़ से निपटने के लिए बिहार को दी 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, CM नितीश को लिखा लेटर

पटना : समाचार ऑनलाइन – पिछले दिनों बिहार की राजधानी बुरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ गई थी. यहाँ बारिश ने ऐसा कहर बरपाया है कि अभी तक यहाँ के लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश से हुई तबाही में लगभग 160 लोगों की जा चली गई. जबकि अभी यहाँ पर महामारी का संकट गहराता नजर आ रहा है. पटना की इस विपदा की घड़ी में अमिताभ बच्चन ने आर्थिक मदद का हाथ बढ़ाया है.

Loading...

जी हाँ, अमिताभ बच्चन ने बिहार सरकार को 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है. ये राशि उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री आपदा कोष में दान दी है. बढ़ पीड़ितों के हालातों पर दुःख जताते हुए अमिताभ बच्चन ने 4 अक्टूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक लेटर भी लिखा है, जो फ़िलहाल सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है.

इस लेटर में उन्होंने लिखा है कि, भारी बारिश के बाद राजधानी पटना में हुए जल जमाव और तबाही से निपटने में मदद के लिए उनकी ओर से ये राशि प्रदान की गई है.

पटना सहित राज्य के कई हिस्से डेंगू और चिकुनगुनिया की चपेट में

बता दें कि अभी भी पटना सहित राज्य के की हिस्से डेंगू और चिकुनगुनिया की चपेट में हैं. यहाँ पर इन बिमारियों से प्रभावित लोगों की संख्या 900 का आंकड़ा पार कर गई है. इनमें से लगभग 520 मामले पटना के ही हैं. शनिवार को भी पटना में डेंगू के लगभग 120 मामले पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं चिकुनगुनिया से प्रभावित लोगों की संख्या 70 के करीब पहुंच गई है.

गौरतलब है कि पटना में हुई भारी बारिश के बाद शहर के हाल-बेहाल हो गए थे, इसके बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी पार्टी के निशाने पर हैं.

 

Comments are closed.